india vs bangladesh shakib al hasan create history in world cup 2019 - INDvsBAN: शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर DA Image
9 दिसंबर, 2019|1:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsBAN: शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर

शाकिब अल हसन विश्व कप के इतिहास में पहले क्रिकेटर बन गए जिन्होंने एक ही टूर्नामेंट में 500 से अधिक रन बनाए और 10 से ज्यादा विकेट लिए।

shakib al hasan  ap

ICC World Cup 2019, India vs Bangladesh: बांग्लादेश के हरफनमौला शाकिब अल हसन मंगलवार को विश्व कप के इतिहास में पहले क्रिकेटर बन गए जिन्होंने एक ही टूर्नामेंट में 500 से अधिक रन बनाए और 10 से ज्यादा विकेट लिए। भारत के खिलाफ 66 रन की पारी खेलने वाले शाकिब इस विश्व कप में सात पारियों में 542 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए। उनसे अधिक रन रोहित शर्मा (544) ने ही बनाए हैं। 

अब तक दो शतक और चार अर्धशतक बना चुके शाकिब ने 34.9 की औसत से 11 विकेट भी लिए हैं। शाकिब ने 66 रन बनाने के अलावा ऋषभ पंत का विकेट भी लिया। न्यूजीलैंड के स्कॉट स्टायरिस ने 2007 विश्व कप में 499 रन बनाने के अलावा नौ विकेट लिए थे। 

अब्दुल रज्जाक ने की मोहम्मद शमी की तारीफ, टीम इंडिया पर लगाया आरोप

शाकिब ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 124 रन बनाए थे। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 29 रन देकर पांच विकेट लिए। भारत के खिलाफ ऋषभ पंत को 48 रन पर आउट करके उन्होंने अपने 10 विकेट पूरे किए।

इससे पहले टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ने अपना चौथा शतक बनाया। भारत ने 9 विकेट पर 314 रन बनाए। तमीम ने रोहित का कैच छोड़ दिया था, लेकिन इसके बाद उन्होंने 104 और केएल राहुल ने 77 रन की पारी खेली। दोनों के बीच 180 रनों की भागीदारी हुई। 

जब व्हीलचेयर पर बैठ तिरंगा लहराती दिखी 87 साल की फैन, VIDEO हो गया वायरल

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के कुमार संगकारा के एक विश्व कप में बनाए चार शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उन्होंने रन बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर को भी पीछे छोड़ दिया है। बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान ने 59 रन देकर 5 विकेट लिए। यदि भारत बांग्लादेश के खिलाफ जीत जाता है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs bangladesh shakib al hasan create history in world cup 2019