फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs Bangladesh: रोहित शर्मा की खास डबल सेंचुरी, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर के खास क्लब में मारी एंट्री

India vs Bangladesh: रोहित शर्मा की खास डबल सेंचुरी, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर के खास क्लब में मारी एंट्री

इंडिया वर्सेस बांग्लादेश मैच में रोहित शर्मा ने जैसे ही स्लिप में मेहंदी हसन मिराज का कैच लपका, उन्होंने एक खास क्लब में एंट्री मार ली। भारत की ओर से 200 कैच लेने वाले क्लब में रोहित शामिल हो गए हैं।

India vs Bangladesh: रोहित शर्मा की खास डबल सेंचुरी, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर के खास क्लब में मारी एंट्री
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 15 Sep 2023 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक खास डबल सेंचुरी पूरी कर ली है। भारत की ओर से ऐसा करने वाले वह महज पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। नॉन विकेटकीपर होते हुए भारत की ओर से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल कैच लेने वाले खिलाड़ी राहुल द्रविड़ हैं। एशिया कप 2023 के सुपर-4 में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मैच में रोहित ने जैसे ही अक्षर पटेल की गेंद पर मेहंदी हसन मिराज का कैच लपका, उन्होंने एक खास क्लब में एंट्री मार ली। इंटरनेशनल क्रिकेट में 200 कैच का आंकड़ा छूने वाले रोहित महज पांचवें भारतीय हैं। उनसे पहले राहुल द्रविड़, विराट कोहली, मोहम्मद अजहरुद्दीन और सचिन तेंदुलकर ऐसा कर चुके हैं। भारत की ओर से नॉन विकेटकीपर होकर सबसे ज्यादा इंटरनेशनल कैच राहुल द्रविड़ ने लिए हैं। द्रविड़ के खाते में कुल 334 इंटरनेशनल कैच हैं। 

इसके बाद 303 कैच के साथ विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं, वहीं 261 कैचों के साथ अजहर तीसरे और 256 कैचों के साथ सचिन चौथे नंबर पर हैं। ओवरऑल बात करें तो सबसे ज्यादा इंटरनेशनल कैच श्रीलंका के महेला जयवर्धने ने लिए हैं। जयवर्धने ने कुल 440 इंटरनेशनल कैच लपके हैं। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को आराम दिया है।

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। बांग्लादेश ने 59 रनों तक चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद कप्तान शाकिब अल हसन और तौहिद हृदय ने मिलकर बांग्लादेश का स्कोर 160 रनों तक पहुंचाया। शाकिब ने 80 रनों की कप्तानी पारी खेली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें