फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटInd vs Ban Playing XI: बांग्लादेश के लिए करो या मरो की स्थिति, क्या संजू सैमसन को मिलेगा भारतीय टीम में मौका? 

Ind vs Ban Playing XI: बांग्लादेश के लिए करो या मरो की स्थिति, क्या संजू सैमसन को मिलेगा भारतीय टीम में मौका? 

India vs Bangladesh Probable Playing XI: बांग्लादेश के लिए ये मैच करो या मरो की स्थिति वाला है, क्योंकि टीम इस मैच में हारी तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। दोनों की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, जानिए। 

Ind vs Ban Playing XI: बांग्लादेश के लिए करो या मरो की स्थिति, क्या संजू सैमसन को मिलेगा भारतीय टीम में मौका? 
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

India vs Bangladesh Playing XI: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के अपने-अपने दूसरे मुकाबले में भारत और बांग्लादेश की टक्कर होगी। भारतीय टीम पिछला मैच जीत चुकी है और बांग्लादेश पिछला मैच हारी है। ऐसे में भारतीय टीम अपनी जगह सेमीफाइनल के लिए पक्की करने उतरेगी, जबकि बांग्लादेश की निगाहें टूर्नामेंट में खुद को जिंदा रखने पर होंगी। यही कारण है कि मैच दिलचस्प होगा। ऐसे में जान लीजिए कि दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है। क्या कोई बदलाव भारतीय टीम में होगा या फिर बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन में किसी को एंट्री मिलेगी? ये जान लीजिए। 

पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो ये रोहित शर्मा एंड कंपनी सेटल नजर आ रही है। टीम ने पहले पांच में से चार मुकाबले जीते हैं और एक मैच बेनतीजा रहा है। सिर्फ एक ही बदलाव अभी तक टीम में हुआ है। न्यूयॉर्क में टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेली थी, लेकिन वेस्टइंडीज ने तीन स्पिनर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। पिछले मैच में भारत ने जीत हासिल की और ऐसे में टीम में बदलाव होने की कोई गुंजाइश नजर नहीं आ रही है। संजू सैमसन को शिवम दुबे की जगह खिलाए जाने की बात सामने आ रही है, लेकिन शिवम दुबे को एक और मौका दिया जा सकता है। 

सुपर 8 के मैचों के बीच वेस्टइंडीज को झटका, ब्रैंडन किंग हुए बाहर; रिप्लेसमेंट का भी हुआ ऐलान

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह

वहीं, अगर बात बांग्लादेश की टीम की करें तो इस टूर्नामेंट में टीम अच्छा खेली है, लेकिन सुपर 8 के पहले मैच में बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। अगर भारत के खिलाफ भी बांग्लादेश की टीम मुकाबला हार जाती है तो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। ऐसे में बांग्लादेश की टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारेगी और इसी कारण से एक बदलाव टीम में हो सकता है। जैकर अली को मेहदी हसन की जगह मौका मिल सकता है। बांग्लादेश के लिए ये मैच करो या मरो की स्थिति वाला है। 

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन: तंजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन, लिटन दास, शाकिब अल हसन, तौहीद ह्रदय, महमूदुल्लाह, जैकर अली, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान और तंजीम हसन साकिब।