फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs Bangladesh: अजहर, सोबर्स और स्ट्रॉस के साथ खास क्लब में शामिल हुए मयंक अग्रवाल

India vs Bangladesh: अजहर, सोबर्स और स्ट्रॉस के साथ खास क्लब में शामिल हुए मयंक अग्रवाल

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मयंक अग्रवाल ने मैच के दूसरे दिन सेंचुरी ठोकी। इस सेंचुरी...

India vs Bangladesh: अजहर, सोबर्स और स्ट्रॉस के साथ खास क्लब में शामिल हुए मयंक अग्रवाल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,इंदौरFri, 15 Nov 2019 01:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मयंक अग्रवाल ने मैच के दूसरे दिन सेंचुरी ठोकी। इस सेंचुरी के साथ ही वो एक खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं। भारत में खेले गए पहले चार टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा सेंचुरी जड़ने के मामले में वो संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की सीरीज में मयंक ने एक डबल सेंचुरी समेत दो सेंचुरी ठोकी थी और इस सेंचुरी के साथ उनके खाते में तीन टेस्ट सेंचुरी हो गई हैं।

मयंक अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट में 215 रन बनाए थे, जबकि पुणे टेस्ट में 108 रनों की पारी खेली थी। मयंक सेंचुरी जड़ने के बाद भी क्रीज पर डटे हुए हैं और पहले चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर और फिर अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर अहम साझेदारी निभा रहे हैं। भारत में खेले गए पहले चार टेस्ट मैचों की बात करें तो एवर्टन वीक्स ने सबसे ज्यादा चार सेंचुरी ठोकी है। इसके बाद गैरी सोबर्स, केन बैरिंगटन, मोहम्मद अजहरुद्दीन, एंडी फ्लावर, एंड्रयू स्ट्रॉस और मयंक अग्रवाल के खाते में तीन-तीन सेंचुरी हैं।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर बताया, क्या करना है सबसे प्यारा- VIDEO

INDvBAN: विराट ने शमी के लिए कुछ ऐसा किया कि video वायरल हो गया

मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश की टीम 150 रनों पर ऑलआउट हो गई थी और फिर बल्लेबाजों के दम पर भारत ने मैच पर पकड़ काफी मजबूत कर ली है। मयंक के करियर का ये आठवां टेस्ट मैच है और उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है। उन्होंने टेस्ट में ओपनर की जगह काफी अच्छी तरह से भर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें