DA Image
2 अप्रैल, 2020|4:05|IST

अगली स्टोरी

भारत ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में हासिल की दूसरी जीत, शेफाली वर्मा को मिली जमकर तारीफ 

shafali verma  t20 world cup twitter

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार (24 फरवरी) को पर्थ के वाका मैदान पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश को 18 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। भारत की इस जीत में शेफाली का शानदार योगदान रहा, जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। भारतीय टीम की ओर से शेफाली वर्मा ने 17 गेंदों पर दो चौके और चार छक्कों की मदद से 39 रनों की पारी खेली। भारत की इस जीत और शेफाली की शानदार पारी के बाद क्रिकेट दिग्गजों के साथ-साथ फैन्स ने उनकी जमकर तारीफ की। 

भारतीय टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 142 रन का स्कोर बनाया और फिर बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 124 रन पर रोक दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 2018 के एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में बांग्लादेश से मिली हार का बदला भी ले लिया। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में चार बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी थी। भारतीय टीम अब दो मैचों से चार अंक लेकर ग्रुप-ए में अंकतालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है।

'हाउसफुल-4' एक्टर शरद केलकर ने शैफाली वर्मा की तुलना की सहवाग से, शेयर किया वीडियो

भारत की लगातार दूसरी जीत पर वीरेंद्र सहवाग, वीवीएल लक्ष्मण ने टीम को बधाई दी। इसके साथ दिग्गजों और फैन्स ने शेफाली वर्मा की भी खूब तारीफ की। हर्षा भोगले ने ट्वीट करते हुए लिखा- शेफाली को वीरेंद्र सहवाग की तरह बताया।

बता दें कि भारत से मिले 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। टीम के लिए निगार सुल्ताना ने 26 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 35, मुशीर्दा खातून ने 26 गेंदों पर चार चौके के सहारे 30, फाहिमा खातून ने 17, जहांआरा आलम ने 10 और रुमाना अहमद ने 13 रन बनाए।

ICC Women T20 World Cup 2020: रन आउट को लेकर ICC ने बनाया भारतीय टीम का मजाक, भड़के फैन्स

भारतीय टीम के लिए पूनम यादव ने एक बार फिर से शानदार गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे ने दो-दो और राजेश्वरी गायकवाड ने एक सफलता हासिल की।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs bangladesh India wins second in icc womens T20 World Cup very special player Shafali Verma gets high praise from virender sehwag vvs laxman Harsha Bhogle Nasser Hussain