DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  भारत ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में हासिल की दूसरी जीत, शेफाली वर्मा को मिली जमकर तारीफ 
क्रिकेट

भारत ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में हासिल की दूसरी जीत, शेफाली वर्मा को मिली जमकर तारीफ 

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mridula
Mon, 24 Feb 2020 10:18 PM
भारत ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में हासिल की दूसरी जीत, शेफाली वर्मा को मिली जमकर तारीफ 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार (24 फरवरी) को पर्थ के वाका मैदान पर खेले गए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश को 18 रन से हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। भारत की इस जीत में शेफाली का शानदार योगदान रहा, जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। भारतीय टीम की ओर से शेफाली वर्मा ने 17 गेंदों पर दो चौके और चार छक्कों की मदद से 39 रनों की पारी खेली। भारत की इस जीत और शेफाली की शानदार पारी के बाद क्रिकेट दिग्गजों के साथ-साथ फैन्स ने उनकी जमकर तारीफ की। 

भारतीय टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 142 रन का स्कोर बनाया और फिर बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 124 रन पर रोक दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 2018 के एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में बांग्लादेश से मिली हार का बदला भी ले लिया। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में चार बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी थी। भारतीय टीम अब दो मैचों से चार अंक लेकर ग्रुप-ए में अंकतालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है।

'हाउसफुल-4' एक्टर शरद केलकर ने शैफाली वर्मा की तुलना की सहवाग से, शेयर किया वीडियो

भारत की लगातार दूसरी जीत पर वीरेंद्र सहवाग, वीवीएल लक्ष्मण ने टीम को बधाई दी। इसके साथ दिग्गजों और फैन्स ने शेफाली वर्मा की भी खूब तारीफ की। हर्षा भोगले ने ट्वीट करते हुए लिखा- शेफाली को वीरेंद्र सहवाग की तरह बताया।

बता दें कि भारत से मिले 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। टीम के लिए निगार सुल्ताना ने 26 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 35, मुशीर्दा खातून ने 26 गेंदों पर चार चौके के सहारे 30, फाहिमा खातून ने 17, जहांआरा आलम ने 10 और रुमाना अहमद ने 13 रन बनाए।

ICC Women T20 World Cup 2020: रन आउट को लेकर ICC ने बनाया भारतीय टीम का मजाक, भड़के फैन्स

भारतीय टीम के लिए पूनम यादव ने एक बार फिर से शानदार गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे ने दो-दो और राजेश्वरी गायकवाड ने एक सफलता हासिल की।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें