फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsBAN: भारत ने प्लेइंगXI में बदलाव का किया इशारा, जानें किसे मिलेगा मौका

INDvsBAN: भारत ने प्लेइंगXI में बदलाव का किया इशारा, जानें किसे मिलेगा मौका

India vs Bangladesh, ICC World Cup 2019: भारतीय टीम के सहायक कोच संजय बांगड़ ने कहा है कि टीम प्रबंधन के पास रवींद्र जडेजा को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का विकल्प है जिसके बारे में वह निश्चित...

INDvsBAN: भारत ने प्लेइंगXI में बदलाव का किया इशारा, जानें किसे मिलेगा मौका
आईएएनएस,बर्मिंघमMon, 01 Jul 2019 10:23 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs Bangladesh, ICC World Cup 2019: भारतीय टीम के सहायक कोच संजय बांगड़ ने कहा है कि टीम प्रबंधन के पास रवींद्र जडेजा को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का विकल्प है जिसके बारे में वह निश्चित तौर पर विचार करेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप ने काफी रन लुटाए थे। इसी के साथ जडेजा को टीम में शामिल किए जाने की चर्चा गरम हो गई। बांगड़ ने हालांकि कहा है कि चहल और कुलदीप का इंग्लैंड के खिलाफि विफल होना कभी-कभार होने वाली बात है। 

बांगड़ ने कहा, “हम सभी तरह के संयोजन आजमाने के लिए तैयार हैं, जहां हमारे पास तीन तेज गेंदबाज वो भी हार्दिक पांड्या अलग से, का भी विकल्प है तो वहीं हम जडेजा को भी टीम में शामिल कर सकते हैं। सभी खिलाड़ी तैयार हैं और टीम संयोजन के हिसाब से खेलने को भी तैयार हैं। निचले क्रम में जहां भुवनेश्वर कुमार अहम हो सकते थे और ऐसा कोई जो नंबर-8 पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है, वो जडेजा भी हो सकते हैं। इससे नंबर छह और सात पर खेलने वाले खिलाड़ियों को थोड़ी छूट मिलेगी। वह आक्रामक बल्लेबाजी की शुरुआत थोड़ी जल्दी कर सकते हैं। हम इस नजरिए को ध्यान में रखकर चर्चा कर रहे हैं।”

 

INDvsBAN: बदलाव के साथ कुछ ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंगXI

पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, “हमें अगले मैच में भी कोशिश करना होगी और सीखना होगा। हर मैच अहम है। हम उन चीजों पर ध्यान देंगे जो गलत हुई थीं और उन्हें सही करेंगे।” इंग्लैंड के खिलाफ मैच में धोनी की बल्लेबाजी पर भी सवाल उठे थे, लेकिन बांगड़ को लगता है कि धौनी पर सवाल उठाना सही नहीं है। 

बांगड़ ने कहा, “एक-दो बार को छोड़कर उन्होंने हमेशा अपनी जिम्मेदारी निभाई है। सात में से पांच मैचों में उन्होंने अपना काम किया है। अगर आप दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच को देखेंगे तो उन्होंने रोहित के साथ 70 रनों की साझेदारी की। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भी उन्हें जो करना चाहिए था वो उन्होंने किया। मैनचेस्टर में विंडीज के खिलाफ मुश्किल विकेट पर भी वह 56 अहम रन बना गए।”

उन्होंने कहा, “यहां भी, वह गेंद को अच्छा मार रहे थे। मैं इस बात से हैरान हूं कि यह सवाल हमेशा उठ कर आता है। वह टीम के लिए अपना काम कर रहे हैं और हम सभी इससे खुश हैं।” बांगड़ ने साथ ही कहा कि टीम नंबर-4 पर पंत के साथ ही जाना चाहेगी। 

INDvsBAN:सेमीफाइनल में जगह बनाने उतरेगा भारत, जानें पिच रिपोर्ट से मौसम का हाल सबकुछ

बांगड़ ने कहा, “शिखर धवन के जाने के बाद टीम प्रबंधन को बाएं हाथ के बल्लेबाज की कमी खल रही है। दाएं-बाएं हाथ के बल्लेबाजों की जोड़ी मध्य के ओवरों में गेंदबाजों को परेशान करती है। इसी कारण आदिल राशिद उतने ओवर नहीं कर सके जितने वो करते हैं।”

भुवनेश्वर कुमार पूरी तरह फिट हैं। बांगड़ ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरने की योजना को खारिज नहीं किया। उन्होंने संकेत दिया कि रवींद्र जडेजा को भी मौका मिल सकता है। 

INDvsBAN CWC 2019: जानें कब-कहां और कैसे देखें भारत बनाम बांग्लादेश

संजय बांगड़ से जब पूछा गया कि क्या केदार जाधव को अंतिम 11 से बाहर किया जाएगा तो उन्होंने कहा, '' हम जडेजा को टीम में शामिल करने के बारे में सोच रहे है। टीम संयोजन के लिए सभी खिलाड़ियों के नाम पर विचार हो रहा है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें