DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvBAN: 'जडेजा को अपनाएं और हार्दिक पांड्या को नंबर-6 पर भेजें'

जीत से आत्मविश्वास बढ़ता है। इससे टीम अच्छी नजर आती है। यहां तक कि प्रशंसकों के रवैये से भी ये बात समझी जा सकती है। मगर एक हार सब कुछ बदल देती है।

indian cricket team

जीत से आत्मविश्वास बढ़ता है। इससे टीम अच्छी नजर आती है। यहां तक कि प्रशंसकों के रवैये से भी ये बात समझी जा सकती है। मगर एक हार सब कुछ बदल देती है। जो टीमें भारत के खिलाफ खेल रही हैं, वे इस बात से वाकिफ तो थीं, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन ने इसे मजबूती दे दी कि अगर एक बार आप रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट कर लें तो भारत की बल्लेबाजी की परीक्षा ली जा सकती है।

साथ ही अगर भारतीय स्पिनरों पर शुरुआत में ही दबदबा बना लिया जाए तो फिर उसकी गेंदबाजी भी उतनी खतरनाक नहीं दिखती। यही वजह है कि आत्मविश्वास और नजरिया खेल में बड़ी भूमिका अदा करता है। आत्मविश्वास टीम के अंदर और नजरिया दूसरी टीमों के भीतर। बांग्लादेश को दो मैच जीतने की दरकार है। एक हार उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर कर देगी। देखना दिलचस्प होगा कि वे बाहर होने के डर के साथ खेलते हैं या फिर एक ऐसे मौके को भुनाने के हिसाब से, जो उन्हें टूर्नामेंट में आगे लेकर जाएगा। 

CWC 2019: 'भारत को हराकर जीत के साथ अभियान का अंत कर सकते है'

POINT TABLE: SLvWI मैच के बाद जानिए कैसे बदले सेमीफाइनल के समीकरण

यह मैच उसी पिच पर खेला जाएगा जिस पर भारत-इंग्लैंड मैच हुआ था। ऐसे में बांग्लादेश के स्पिन आक्रमण को देखते हुए छोटी बाउंड्री उस पर भी उतना ही असर डालेगी जितना कि भारत पर। हालांकि यह अलग मुद्दा है कि इतने अहम मैच में इतनी छोटी बाउंड्री क्यों रखी गई है। यहां ध्यान रहे कि लॉर्ड्स में एक छोर की बाउंड्री महज 59 मीटर की थी। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को मध्यक्रम से बड़े योगदान की उम्मीद होगी। साथ ही स्पिनरों को भी इस सतह से लाभ मिलने की उम्मीद है। यहां यह भी एक संभावना बनती है कि रवींद्र जडेजा को नंबर सात पर आजमाया जाए और हार्दिक पांड्या पर नंबर छह पर भरोसा जताया जाए। टीम इंडिया इस मैच में दावेदार के तौर पर उतरेगी। मुझे लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच सिर्फ एक झटका भर है, वास्तविकता नहीं।

(टीसीएम)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs bangladesh harsha bhogle column on ind vs ban match hardik pandya should bat at number 6