DA Image
17 फरवरी, 2020|3:32|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvBAN: पुजारा ने बताया डे-नाइट टेस्ट में सबसे ज्यादा दिक्कत कब होगी

पुजारा का मानना है कि भारत और बांग्लादेश के बीच इस महीने के आखिर में कोलकाता में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान दिन ढलने के समय देखने में दिक्कत हो सकती है।

cheteshwar pujara

टीम इंडिया के स्टार टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में शामिल ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पिंक बॉल से क्रिकेट खेला है। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच डे-नाइट खेला जाना है। मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 22 नवंबर से खेला जाना है। पुजारा का मानना है कि भारत और बांग्लादेश के बीच इस महीने के आखिर में कोलकाता में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान दिन ढलने के समय देखने में दिक्कत हो सकती है।

भारत में पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेला जाना है और पहली बार पिंक बॉल का इस्तेमाल भी किया जाना है। दोनों टीमें पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेंगी और एसजी की पिंक बॉल भी पहली बार आधिकारिक तौर पर प्रयोग की जाएगी। पुजारा ने कहा, 'मैं इससे पहले दिलीप ट्रॉफी में पिंक बॉल से खेल चुका हूं। वो अच्छा अनुभव था।' डोमेस्टिक लेवल पर पिंक बॉल से खेलने का अनुभव फायदेमंद हो सकता है। अधिकतर क्रिकेटर अपने करियर में पहली बार पिंक बॉल से खेलेंगे, हालांकि पुजारा, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों को दिलीप ट्रॉफी में कूकाबुरा की पिंक बॉल से खेलने का अनुभव है।

IPL 2020: CSK से आउट हो सकते हैं ये पांच बड़े नाम, रायुडू और जाधव भी लिस्ट में शामिल

कोलकाता में होने वाला डे-नाइट टेस्ट मैच जानिए कितने बजे से कितने बजे तक खेला जाएगा

पुजारा ने कहा, 'दिन के समय रोशनी की दिक्कत नहीं होगी लेकिन सूर्यास्त के समय और दूधिया रोशनी में ये मसला हो सकता है। सूर्यास्त के समय का सेशन बेहद अहम होगा।' उन्होंने कहा, 'मेरा बल्लेबाज के तौर पर निजी अनुभव तो अच्छा रहा था लेकिन मैंने जब वहां पर अन्य खिलाड़ियों से बात की तो उनका कहना था कि लेग स्पिनर को खेलना विशेषकर उनकी गुगली को समझना मुश्किल था।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs bangladesh cheteshwar pujara ne bataya day night test mein kab hogi sabse zyada dikkat