फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsBAN: धौनी और ऋषभ पंत को लेकर MSK प्रसाद ने दिया ये बयान

INDvsBAN: धौनी और ऋषभ पंत को लेकर MSK प्रसाद ने दिया ये बयान

India vs Bangladesh: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बेशक कहा है कि वह महेंद्र सिंह धौनी से उनके भविष्य को लेकर बात करेंगे, लेकिन चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद...

INDvsBAN: धौनी और ऋषभ पंत को लेकर MSK प्रसाद ने दिया ये बयान
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 24 Oct 2019 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs Bangladesh: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बेशक कहा है कि वह महेंद्र सिंह धौनी से उनके भविष्य को लेकर बात करेंगे, लेकिन चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने गुरुवार को अपनी प्राथमिकताएं साफ कर दी हैं और कहा है कि धौनी को लेकर चयन समिति की राय साफ है, वह आगे से बढ़ चुकी है। प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया। 

टीम चयन के बाद प्रसाद ने कहा, “हम आगे बढ़ चुके हैं, हम अपने विचारों में साफ हैं। विश्व कप के बाद से हम साफ हैं। हमने ऋषभ पंत का समर्थन करना शुरू किया और उन्हें अच्छा करते हुए देखा। उन्होंने अच्छा नहीं किया हो लेकिन हम साफ कर चुके हैं कि हम सिर्फ उन पर ध्यान देंगे।”

बांग्लादेश के खिलाफ नहीं चुने जाने पर शाहबाज नदीम ने कही ये बात

उन्होंने कहा, “विश्व कप के बाद हम युवाओं के विकल्प देख रहे हैं। इसलिए आप हमारी सोच को समझ सकते हैं। हमने निश्चित ही धौनी से बात की है और उन्होंने ने भी युवाओं का समर्थन करने की हमारी बात को समर्थन किया है।”

पंत का पक्ष लेते हुए प्रसाद ने कहा, ''विश्व कप के बाद मेरी इस पर स्पष्ट राय थी कि अब हम ऋषभ पंत को आगे बढ़ाएंगे। इसलिए हम अब भी उनका पक्ष लेंगे और देखिये कि वह अच्छी प्रगति कर रहा है।''

INDvsSA: टी-20 में पहली बार चुने गए शिवम दुबे के बारे में दिलचस्प बातें 

गांगुली ने हालांकि बुधवार को अध्यक्ष पद का कार्यभार लेते हुए यह साफ कर दिया था कि वह धौनी के साथ हैं। गांगुली ने कहा था, “मुझे नहीं पता कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है। भारत को धौनी पर गर्व है। जब तक मैं हूं तब तक हर किसी का सम्मान किया जाएगा। धौनी की उपलब्धियों ने भारत को गर्व करने का मौका दिया है।”

बांग्लादेश के लिए टी-20 टीम में संजू सैमसन का भी चुना गया है। सैमसन के चयन पर प्रसाद ने कहा, “संजू सैमसन को एक बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह मिली है। पंत विकेटकीपर के तौर पर खेलेंगे। संजू की तीन-चार पहले कमी निरंतरता थी। अब वह सुधार कर चुके हैं। उनकी इंडिया-ए की सीरीज शानदार रही थी और विजय हजारे ट्रॉफी में भी उन्होंने अच्छा किया था। हम उन्हें शुद्ध शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के तौर पर देखते हैं।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें