फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsAUS: विराट ने जड़ा वनडे करियर का 41वां शतक, सचिन के बडे़ रिकॉर्ड के काफी करीब

INDvsAUS: विराट ने जड़ा वनडे करियर का 41वां शतक, सचिन के बडे़ रिकॉर्ड के काफी करीब

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में वनडे सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अपने वनडे करियर का 41वां शतक जड़ दिया है। इससे पहले...

INDvsAUS: विराट ने जड़ा वनडे करियर का 41वां शतक, सचिन के बडे़ रिकॉर्ड के काफी करीब
लाइव हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 08 Mar 2019 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में वनडे सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अपने वनडे करियर का 41वां शतक जड़ दिया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 313 रन का विशालकाय स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर उस्मान ख्वाजा ने 104 और आरोन फिंच ने 93 रनों की पा​रियां खेलीं। ग्लेन मैक्सवेल ने 47 रनों का योगदान दिया। मार्कस स्टोइनिस 31 और एलेक्स कैरी 21 रन बनाकर नाबाद लौटे।

सचिन के दो बड़े रिकॉर्ड तोड़ने से इतना दूर

विराट कोहली अब महान सचिन तेंदुलकर के दो रिकॉर्ड्स के और करीब आ गए हैं। वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के 49 शतक हैं और अब विराट कोहली इस आंकड़े से 8 शतक दूर हैं। जबकि विराट कोहली ने अपने 41वें वनडे शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना 8वां वनडे शतक जड़ने का कमाल भी कर दिया। वो इस मामले में अब सचिन तेंदुलकर से कुल 1 शतक दूर हैं। सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 वनडे शतक जड़े हैं।

BCCI कॉन्ट्रैक्ट: एक पुरुष खिलाड़ी से भी कम है पूरी महिला टीम का अनुबंध

इसके अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रांची में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में एक और उपलब्धि अपने नाम की। उन्होंने जैसे ही मैच में अपने 27 रन पूरे किए, वह कप्तान के रूप में वनडे इंटरनैशनल क्रिकेट में 4000 रन पूरे करने वाले चौथे भारतीय बन गए। कोहली से पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, मोहम्मद अजहरुद्दीन और सौरभ गांगुली के नाम यह उपलब्धि थी।

देश की खातिर भुवनेश्वर कुमार लेंगे ऐसा फैसला जो जीत लेगा आपका दिल! 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें