फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: विकेट न मिलने पर जसप्रीत बुमराह को आया गुस्सा, किया कुछ ऐसा कि VIDEO हो गया वायरल

IND vs AUS: विकेट न मिलने पर जसप्रीत बुमराह को आया गुस्सा, किया कुछ ऐसा कि VIDEO हो गया वायरल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया की हालत खस्ता है। मैच के चौथे दिन कंगारू टीम ने अपनी दूसरी पारी 312-6 के स्कोर पर घोषित करके भारत को 407 रन का...

IND vs AUS: विकेट न मिलने पर जसप्रीत बुमराह को आया गुस्सा, किया कुछ ऐसा कि VIDEO हो गया वायरल
umpire reaction jasprit bumrah knocks over bells photo-video grab
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 10 Jan 2021 02:37 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया की हालत खस्ता है। मैच के चौथे दिन कंगारू टीम ने अपनी दूसरी पारी 312-6 के स्कोर पर घोषित करके भारत को 407 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ और कैमरन ग्रीन ने तेजतर्रार अर्धशतक जड़े। इन तीनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को परेशान करते हुए मैदान के चारों तरफ रन बटोरे। भारत की तरफ से इस पारी में प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को केवल एक विकेट मिला। हालांकि, उनकी गेंदबाजी पर भारतीय खिलाड़ियों ने काफी मिस फील्डिंग भी की। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के आउट होने के मौके गंवाने पर बुमराह निराश नजर आए और उन्होंने निराशा में कुछ ऐसा किया, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है।   

दर्शकों ने फिर दीं भारतीय खिलाड़ियों को गालियां, AUS ने मांगी माफी

यह वाकया उस समय का है, जब ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 51 और कैमरन ग्रीन 17 रन बनाकर क्रीज पर नॉटआउट थे। इस समय ऑस्ट्रेलिया के पास कुल 259 रनों की बढ़त हो चुकी थी। इस समय बुमराह ने क्रीज पर टिक कर खेल रहे स्टीव स्मिथ को आउट करने का पूरा प्रयास कर रहे थे, लेकिन उन्हें उस समय कामयाबी नहीं मिली थी। उन्होंने यहां गुस्से में आकर रनअप के लिए वापस जाते समय नॉन स्ट्राइकर एंड के बेल्स को गिरा दिया। उस समय उनके बगल में खड़े अंपायर पॉल रिफिल ने यह सब नोटिस कर लिया और एक हैरान कर देने वाला रिएक्शन दिया और कमर पर हाथ रखकर बॉलर को हैरानी से देखने लगे।
यहां देखें वीडियो-

सिडनी में दर्शकों ने फिर दीं मोहम्मद सिराज को गालियां, निकाले गए बाहर

इस मैच में बल्लेबाजी के लिए मुश्किल हो चुकी पिच पर ग्रीन (132 गेंद में 84 रन) ने धीमी शुरुआत के बाद बेखौफ होकर बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी पारी के आठ चौके और चार छक्के मारे और कप्तान टिम पेन (52 गेंद में नाबाद 39 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 20 से कम ओवरों में 104 रन जोड़े। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ (167 गेंद में 81 रन) और मार्नस लाबुशेन (118 गेंद में 73 रन) ने भी अर्धशतक जड़े। भारत को खराब फील्डिंग का खामियाजा भी भुगतना पड़ा जब हनुमा विहारी, उप कप्तान रोहित शर्मा और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने क्रमश: स्क्वायर लेग, स्लिप और गली में आसान कैच टपकाए।

रविचंद्रन अश्विन (95 रन पर दो विकेट) ने सफल डीआरएस के बाद स्मिथ को मैच में दूसरा शतक जड़ने से रोका लेकिन कुल मिलाकर इस आफ स्पिनर ने अपनी गेंदबाजी से निराश किया। छह फीट सात इंच लंबे ग्रीन ने धीमी शुरुआत के बाद सिराज (90 रन पर एक विकेट) पर छक्के के साथ तेवर दिखाए। उन्होंने इस तेज गेंदबाज के ओवर में इसके बाद दो और छक्के मारे।

वॉर्न-साइमंड्स ने लाबुशेन को लेकर की विवादित टिप्पणी, जमकर हुई आलोचना