DA Image
3 अप्रैल, 2021|4:25|IST

अगली स्टोरी

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया में हो सकते हैं ये चार बड़े बदलाव

indian cricket team  bcci

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। जहां वह इस समय बार्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज खेल रही है। चार मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। पूरी टीम दूसरी पारी में महज 36 रन ही बना पाई। जिसके बाद टीम में बदलाव की मांग हो रही है। माना जा रहा है कि अगले मैच में टीम इंडिया चार बदलाव कर सकती है। के एल राहुल, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया कंफर्म, सिडनी में ही होगा तीसरा टेस्ट मैच

पैटरनिटी लीव पर भारत वापस आ रहे विराट कोहली अगले तीन मैचों में उपलब्ध नहीं रहेंगे। ऐसे में टीम मैनेजमेंट उनकी जगह के एल राहुल को मौका देने पर विचार कर रही है। राहुल पिछले साल अगस्त से ही टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम दूसरे टेस्ट मैच में ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत, पृथ्वी शाॅ की जगह शुभमन गिल और चोटिल मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज टेस्ट मैच में डेब्यू कर सकते हैं। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया कंफर्म, सिडनी में ही होगा तीसरा टेस्ट मैच

पहले मैच में पृथ्वी शाॅ दोनों पारियों में लगभग एक ही तरह की गेंद पर ऑउट हुए थे। जिसके बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने उनके डिफेंस को लेकर सवाल खड़ा किया था। वहीं शुभमन गिल ने अभ्यास मैचों में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया था। ऐसे में टीम मैनेजमेंट उनको बतौर ओपनर मौका दे सकती है। जबकि ऋद्धिमान साहा ने भी अपनी बल्लेबाजी से निराश किया था। जिसके कारण प्रैक्टिस मैच में शतक लगाने वाले ऋषभ पंत को भी मौका मिल सकता है। वहीं चोटिल शमी की जगह कौन खेलेगा इसको लेकर मंथन हो रहा है। अगर आम सहमति बनी तो सिराज टेस्ट डेब्यू कर सकते है।

विराट की जगह किसे मिलेगा मौका,मैकग्रा ने लिया इन दो खिलाड़ियों का नाम 

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दूसरा मैच 26 दिसंबर को खेला जाएगा। बाॅक्सिंग डे टेस्ट मेलबर्न में होगा। भारत टीम सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है। विराट कोहली की अनुपस्थिति में दूसरे मैच में कप्तानी का दारोमदार उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के कंधों पर होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs australia test series team india playing 11 kl rahul pant