DA Image
27 फरवरी, 2021|10:29|IST

अगली स्टोरी

AUSvIND: भारत को लगा झटका, बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल

kl rahul  instagram

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट से पहले एक बड़ा झटका लगा है, स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोट के चलते बचे हुए दोनों टेस्ट मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुताबिक राहुल के बाएं हाथ की कलाई में स्प्रेन आ गया है, जिसके चलते वह सीरीज के बचे हुए दोनों टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं।

इंग्लैंड के श्रीलंका और भारत दौरे को लेकर नासिर हुसैन ने की भविष्यवाणी

राहुल पहले दो टेस्ट मैचों में प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं थे, लेकिन ऐसा माना जा रहा था कि सिडनी टेस्ट में उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है। राहुल को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शनिवार को बैटिंग प्रैक्टिस के दौरान बाएं हाथ की कलाई में स्प्रेन की दिक्कत हुई। उन्हें कम से कम तीन सप्ताह का समय चाहिए होगा इससे पूरी तरह से उबरने के लिए। चोट के बाद राहुल स्वदेश लौटेंगे और बेंगलुरु में नैशनल क्रिकेट अकैडमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन के लिए जाएंगे।

विराट vs स्मिथः पूर्व इंग्लिश कोच एंडी फ्लावर ने रखी अपनी बात

इस सीरीज के दौरान चोटिल होने वाले राहुल तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। पहले टेस्ट मैच के दौरान मोहम्मद शमी चोटिल होकर सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए थे, इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच के दौरान तेज गेंदबाज उमेश यादव चोटिल हो गए थे। अब राहुल इस लिस्ट में जुड़ने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर हो गए हैं। मयंक अग्रवाल की खराब फॉर्म को देखते हुए ऐसा माना जा रहा था कि राहुल को शुभमन गिल के साथ पारी के आगाज की जिम्मेदारी मिल सकती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs Australia Test Series India batsman K L Rahul ruled out of ongoing Test series against Australia due to sprained left wrist BCCI Aus vs Ind