फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: अजिंक्य रहाणे की कप्तानी को लेकर क्या बोले रिकी पोंटिंग 

IND vs AUS: अजिंक्य रहाणे की कप्तानी को लेकर क्या बोले रिकी पोंटिंग 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि एडीलेड में करारी शिकस्त झेलने के बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम को 'फिर से...

IND vs AUS: अजिंक्य रहाणे की कप्तानी को लेकर क्या बोले रिकी पोंटिंग 
न्यूज़ एजेंसी,मेलबर्नMon, 28 Dec 2020 07:28 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि एडीलेड में करारी शिकस्त झेलने के बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम को 'फिर से संभालने के मामले में शानदार काम किया है।' मैच के पहले दिन शानदार रणनीति के दम पर ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 195 रन पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने रहाणे की 104 रन की नाबाद पारी के दम पर दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद पांच विकेट पर 277 रन बनाकर 82 रन की बढ़त हासिल कर ली है। 

टीम इंडिया के प्रदर्शन पर खुश हुए जाफर, कंगारू टीम को किया ट्रोल

पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, 'एडीलेड (पहले टेस्ट) की निराशा के बाद उन्होंने टीम को फिर से संभालने के मामले में बेहतरीन काम किया है। उन्होंने कल क्षेत्ररक्षण के समय टीम का शानदार नेतृत्व किया और फिर आप देख सकते है कि वह एक जिम्मेदार कप्तान की तरह खेल (बल्लेबाजी) रहे हैं।' उन्होंने कहा, 'वह कप्तानी पारी खेलना चाहते है। वह नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में शतक लगाकर अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते है जिससे उनका देश श्रृंखला में वापसी कर सके।' रहाणे ने अपनी पारी के दौरान 12 आकर्षक चौके लगाए लेकिन पोंटिंग ने उनकी रक्षात्मक खेल की तारीफ की।

ICC ने चुनी दशक की बेस्ट महिला टी-20, वनडे टीम, मिताली-हरमनप्रीत शामिल
    
ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व दिग्गज ने कहा, 'उन्होंने (चेतेश्वर) पुजारा की तरह की पारी खेली। वह कोई जोखिम नहीं लेना चाहते थे। उन्होंने कम बाउंड्री लगाई और अपने रक्षात्मक खेल पर भरोसा कर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के मनोबल को कम किया।' रहाणे ने अपने कप्तानी कौशल से प्रभावित किया लेकिन पोंटिंग का मानना है कि पैटरनिटी लीव से लौटने के बाद कोहली फिर से टीम की बागडोर संभालेंगे। 
    
उन्होंने कहा, 'कोहली जब तक चाहे तब तक टीम की कप्तानी करेंगे, लेकिन अगर उन्होंने बेहतर खिलाड़ी (बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए) बनने के लिए इसे छोड़ने का फैसला किया तो यह विश्व क्रिकेट (गेंदबाजों) के लिए काफी डरावना होगा।' उन्होंने कहा, 'मैं कोहली की कप्तानी कौशल पर सवाल नहीं कर रहा हूं लेकिन यह कहने की कोशिश कर रहा हूं कि इस तरह से टीम को संभालने के लिए आप में कुछ खास होना चाहिए जैसा की रहाणे ने अब तक किया है।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें