DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs AUS: एमएस धोनी के 'स्टाइल' में ऋषभ पंत ने की आर अश्विन की मदद, ऐसे झटका मैथ्यू वेड का विकेट

IND vs AUS: एमएस धोनी के 'स्टाइल' में ऋषभ पंत ने की आर अश्विन की मदद, ऐसे झटका मैथ्यू वेड का विकेट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTarun Singh
Sat, 26 Dec 2020 05:50 PM
IND vs AUS: एमएस धोनी के 'स्टाइल' में ऋषभ पंत ने की आर अश्विन की मदद, ऐसे झटका मैथ्यू वेड का विकेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाज छाए रहे। बाॅक्सिंग डे टेस्ट मैच में टाॅस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे और पूरी कंगारू टीम 195 रनों पर ढेर हो गई। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए। उन्हें चार विकेट मिले जबकि ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने भी तीन विकेट झटके। ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान एक ऐसा मौका भी आया जब विकेटकीपर ॠषभ पंत विकेट के पीछे से अश्विन को पूर्व कप्तान एमएस धोनी की तरह सलाह देते हुए दिखे और उनकी सलाह काम कर गई। इस दौरान वेड अश्विन की गेंद पर जडेजा को कैच थमा बैठे। 

रहाणे की शानदार कप्तानी पर फैन्स कर रहे विराट को ट्रोल, बनाए फनी MEME

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऋद्धिमान साहा की जगह टीम में आए ऋषभ पंत विकेट के पीछे से गेंदबाजों को सलाह देते हुए दिखे। अश्विन की गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने फाइन लेग पर स्वीप शाॅट खेलते हुए चौका जड़ा जिसके बाद ऋषभ पंत ने अश्विन को सलाह देते हुए कहा 'अंदर ही रखना, ये मारेगा'। अगली गेंद पर मैथ्यू वेड ने क्रीज के बाहर निकलकर बड़ा शाॅट खेलना चाहा लेकिन वो कामयाब नहीं हुए और आसान सा कैच थमा बैठे। भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी भी विकेट के पीछे से अक्सर गेंदबाजों को ऐसे ही सलाह दिया करते थे। 

IND vs AUS Boxing Day Test: स्टीव स्मिथ के जीरो पर आउट होने से लेकर भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन तक, बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन की 5 बड़ी बातें

ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए थे। लेकिन टीम मैंनेजमेंट ने पहले टेस्ट मैच में ऋद्धिमान साहा के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें बाॅक्सिंग डे टेस्ट मैच में मौका दिया है। बाॅक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत ने चार बदलाव किए हैं। मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं जबकि ऋषभ पंत और रविन्द्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है।

IND vs AUS: एमएस धोनी के 'स्टाइल' में ऋषभ पंत ने की आर अश्विन की मदद, ऐसे झटका मैथ्यू वेड का विकेट
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें