DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: एडिलेड वनडे के लिए टीम इंडिया ने कसी कमर, कुछ यूं बहाया पसीना

ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। अब दूसरा मैच जीतकर भारत इस सीरीज में बराबरी हासिल करना चाहेगा। 

Virat kohli (BCCI)

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में भारत के शुरुआती 3 बड़े विकेट (शिखर धवन, विराट कोहली और अंबाती रायडू) महज 4 रन के कुल स्कोर पर ही गिर गए थे। इसके बाद रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धौनी ने मैच को संभालने की कोशिश की। रोहित ने 133 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन वह काम नहीं आ सकी और मैच भारत के हाथ से फिसल गया।

अब सिडनी वनडे को भुलाकर टीम इंडिया 15 जनवरी (मंगलवार) को एडिलेड, ओवर में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच की तैयारियों में जुट गई है। ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। अब दूसरा मैच जीतकर भारत इस सीरीज में बराबरी हासिल करना चाहेगा। 

इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे ऋषभ पंत!

एडिलेड वनडे के लिए टीम इंडिया ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए टीम इंडिया ने एडिलेड की सख्त गर्मी में नेट्स पर जमकर पसीना बहाया। मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक और कप्तान विराट कोहली ने जमकर नेट प्रैक्टिस की। बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से टीम इंडिया की नेट प्रैक्टिस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

इसके साथ ही इंडियन क्रिकेट टीम के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज से भी नेट प्रैक्टिस की कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं।

बता दें कि इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतकर पिछले 71 सालों के रिकॉर्ड को तोड़ा था। दरअसल, भारत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 1947-48 से की थी। भारत ने 11 बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया है, लेकिन वह आजतक टेस्ट सीरीज जीतने में नाकाम रहा था। यह भारत का 12वां दौरा है और इस दौरे पर टेस्ट सीरीज जीतकर भारत ने इतिहास रच दिया है।

टेस्ट सीरीज से पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 मैचों की टी-20 सीरीज ड्रॉ खेली थी। अब 3 मैचों की वनडे सीरीज से भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का अंत होगा। टीम इंडिया की कोशिश रहेगी कि वह वनडे सीरीज को जीतकर इस दौरे का अंत जीत के साथ करे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs Australia Team India sweat it out in the nets at scorching hot day at the Adelaide Oval