India vs Australia Team India Predicted XI for 3rd ODI at MCG Vijay Shankar expected to make debut - INDvsAUS: तीसरा और आखिरी वनडे आज, ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsAUS: तीसरा और आखिरी वनडे आज, ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हार की खुन्नस है तो वहीं भारत उस ऐतिहासिक जीत को वनडे सीरीज में दोहराने और दौरे का अंत जीत के साथ करना चाहता है।

MS Dhoni, Virat Kohli(AP)

भारत और ऑस्ट्रेलिया बीच जारी वनडे सीरीज निणार्यक मुकाम पर पहुंच गई है। दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है और ऐसे में आज को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में होने वाला तीसरा तथा आखिरी मैच निणार्यक बन गया है। इस मैच की जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा करेगी। सिडनी में खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 34 रनों से जीत हासिल की थी तो एडिलेड में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी के दम पर बराबरी कर ली थी।  

तीसरे वनडे रोमांचक बन गया है, जहां दोनों टीमें अपनी जी जान लगा देने को तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हार की खुन्नस है तो वहीं भारत उस ऐतिहासिक जीत को वनडे सीरीज में दोहराने और दौरे का अंत जीत के साथ करना चाहता है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर अंतिम और निर्णायक मुकाबले में संभावित प्लेइंग इलेवन क्या  हो सकती है, आइए डालते हैं एक नजरः 

INDvsAUS: मेलबर्न वनडे से पहले ऑस्ट्रलियाई कप्तान एरोन फिंच ने किया ये वादा

रोहित शर्माः रोहित ने दोनों वनडे में टीम इंडिया को परफेक्ट शुरुआत दिलाई है। उनकी बुनियाद के दम पर ही कोहली और धौनी पारी को आगे ले जा सके। रोहित ने शिखर और विराट के साथ अहम साझेदारियां कीं। शिखर धवन के साथ उन्होंने 42 और कोहली के साथ 54 रन की भागीदारी की। रोहित ने दूसरे वनडे में 52 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली। 

शिखर धवनः दूसरे वनडे में शिखर धवन अच्छे टच में नजर आ रहे थे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज 28गेंदों की अपनी पारी में पांच चौक्के लगाए। ज्यादा आक्रामकता के चलते ही वह जेसन बेहरनड्रॉफ की गेंद पर कैच आउट हो गए। शिखर ने 32रन बनाए। तीसरे वनडे में धवन पिच पर अधिक टिकने की कोशिश करेंगे। 

INDvsAUS: निर्णायक 'जंग' के लिए मेलबर्न में उतरेंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया, कब-कहां-कैसे देखें मैच

विराट कोहलीः दूसरे वनडे में विराट ने शतक लगाया। भारत ने मुश्किल से दीखने वाले 299 रनों का पीछा करके जीत हासिल की। कोहली ने अपना संयम बनाए रखा और प्रोपर क्रिकेटिंग शॉट्स खेले। कोहली का वनडे में 39वां और वैसे 64वां शतक था। क्रिकेट के सभी प्रारूपों में उन्होंने कुमार संगकारा के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा, लेकिन जिस तरह से कोहली आउट हुए उससे वह खुद भी निराश होंगे। अगले मैच में वह ज्यादा समझदारी से खेलना चाहेंगे।

 

धौनी की बल्लेबाजी पर शिखर धवन ने दिया ये बड़ा बयान, जानिए क्या कहा
 
अंबाती रायडूः वनडे सीरीज में रायडू अब तक बेहतर खेल नहीं दिखा सके हैं। यदि रायडू को वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का नंबर 4 बनना है तो उन्हें अधिक आत्मविश्वास से खेलना होगा। यदि रायडू तीसरे वनडे में भी असफल होते हैं तो भारत को अन्य विकल्पों पर विचार करना होगा। 

महेंद्र सिंह धौनीः पहले वनडे में धीमी बल्लेबाजी के कारण आलोचना का शिकार हुए धौनी ने दूसरे वनडे में तेज बल्लेबाजी की और टीम इंडिया को मैच जितवाया। वह उस समय बल्लेबाजी करने आए जब भारत को 19.2 ओवरों में 139 रन की जरूरत थी। विकेट कीपर बल्लेबाज धौनी ने अपनी पारी की शुरुआत रक्षात्मक ढंग से की और बाद में बड़े शॉट्स लगाए। उन्होंने 54 गेंदों पर 55 रन बनाए। 

india vs australia 3rd ODI: जानिए मैच से जुड़े सारे फैक्ट्स, ये है भारत की सबसे बड़ी टेंशन

दिनेश कार्तिकः दूसरे वनडे में दिनेश कार्तिक ने अपना संयम बनाए रखा और बिना अधिक परेशानी के टीम इंडिया को जीत तक ले गए। दूसरे सिरे पर धौनी गर्मी के कारण थके हुए लग रहे थे, लेकिन कार्तिक ने सकारात्मक खेल दिखाया। उन्होंने 14गेंदों पर 25रन बनाए। यदि कार्तिक यह फॉर्म जारी रखते हैं तो वह वर्ल्ड कप के भरोसेमंद फिनिशर होंगे। 

विजय शंकरः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में मोहम्मद सिराज की जगह विजय शंकर का आना तय माना जा रहा है। सिराज ने डेब्यू मैच में ही दस ओवरों में बिना कोई विकेट लिए 76 रन दिए। 27 वर्षीय शंकर ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 87 नाबाद और 59 रन की पारी खेलकर अच्छी फॉर्म का परिचय दिया था। वह तीसरे वनडे में डेब्यू कर सकते हैं।
 
रवींद्र जडेजाः वनडे सीरीज में जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की है। इस ऑफ स्पिनर ने बहुत इकोनोमिकल स्पैल डाले हैं। 48 पर एक विकेट और 49 पर एक विकेट उनके आंकड़े रहे हैं। जडेजा टाइन लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे हैं। मिडिल ओवर में वह बहुत किफायती गेंदबाज रहे हैं।
 
कुलदीप यादवः दूसरे वनडे में कुलदीप यादव के लिए निराशाजनक दिन रहा होगा। उन्होंने बिना कोई विकेट लिए 66 रन दिए। यह चाइनामैन गेंदबाज जाहिर है तीसरे वनडे में बाउंस बैक करना चाहेगा। कुलदीप को तीसरे मैच में योजना के साथ गेंदबाजी करनी होगी। संभवतः ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजों ने कुलदीप को पढ़ लिया है। 

भुवनेश्वर कुमारः अंततः भुवनेश्वर कुमार नियमित रूप से अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। दूसरे वनडे में उन्होंने वाकई शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 45 रन देकर 4 विकेट लिए। सबसे पहले उन्होंने फिंच को आउट किया। इसके बाद सेट बल्लेबाज शॉन मार्श और ग्लेन मैक्सवैल को पवेलियन भेजा। भुवनेश्वर ने ही ऑस्ट्रेलिया को 300 से कम के स्कोर पर रोका। 

मोहम्मद शमीः शमी के लिए यह शानदार वनडे सीरीज रही है। इस तेज गेंदबाज ने किफायती गेंदबाजी की। दूसरे वनडे में शमी ने तीन विकेट लिए। शमी गुड लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे हैं। उनका यह अनुभव आसीसीसी वर्ल्ड कप में काम आएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs Australia Team India Predicted XI for 3rd ODI at MCG Vijay Shankar expected to make debut