फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट3 रनआउट के साथ 244 रनों पर सिमटा भारत, 12 साल बाद हुआ ऐसा

3 रनआउट के साथ 244 रनों पर सिमटा भारत, 12 साल बाद हुआ ऐसा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम के पहली पारी में 338 रनों के जवाब में भारत की पहली पारी 244 रनों पर ऑलआउट हुई। इस तरह...

3 रनआउट के साथ 244 रनों पर सिमटा भारत, 12 साल बाद हुआ ऐसा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 09 Jan 2021 10:16 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम के पहली पारी में 338 रनों के जवाब में भारत की पहली पारी 244 रनों पर ऑलआउट हुई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 94 रनों की बढ़त हासिल हुई। भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने 50-50 रनों की पारी खेली, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बल्ले से 36 रनों की पारी निकली। भारत की तरफ से इस पारी में हनुमा विहारी, रविचंद्रन और जसप्रीत बुमराह रनआउट हुए। यह भारत की पारी में कई सालों बाद हुआ है।

पंत ने अपने नाम किया खास रिकॉर्ड, विव रिचर्ड्स को छोड़ा पीछे

इससे पहले किसी टेस्ट मैच में तीन भारतीय बल्लेबाज आज से 12 साल पहले यानी 2008 में आउट हुए थे। उस समय भारत इंग्लैंड के खिलाफ पंजाब के मोहाली में खेल रहा था। इस मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड के फील्डरों ने कमाल की फील्डिंग करते हुए भारत के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी। इसमें धुरंधर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, और युवराज सिंह के कीमती विकेट शामिल हैं। ओवरऑल बात करें तो सातवां मौका है, जब भारत के एक टेस्ट पारी में तीन बल्लेबाज रनआउट के रूप में आउट हुए हैं।

इसके अलावा 32 साल बाद ऐसा हुआ है जब एक टेस्ट सीरीज में टॉप-8 बल्लेबाजों में चार या उससे ज्यादा भारतीय बल्लेबाज रनआउट हुए हैं। इससे पहले ऐसा साल 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में पांच भारतीय बल्लेबाज रनआउट हुए थे। इस सीरीज में महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर की शुरुआत की थी।

पुजारा को नॉटआउट दिए जाने के बाद पेन ने खोया अपना आपा, अंपायर से भिड़े

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें