फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: टी नटराजन-वाॅशिंगटन सुंदर के लिए यादगार बना डेब्यू टेस्ट, 72 साल बाद बनाया बेहतरीन रिकॉर्ड

IND vs AUS: टी नटराजन-वाॅशिंगटन सुंदर के लिए यादगार बना डेब्यू टेस्ट, 72 साल बाद बनाया बेहतरीन रिकॉर्ड

भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रनों पर सिमटी। भारत की ओर...

IND vs AUS: टी नटराजन-वाॅशिंगटन सुंदर के लिए यादगार बना डेब्यू टेस्ट, 72 साल बाद बनाया बेहतरीन रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 16 Jan 2021 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रनों पर सिमटी। भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने 94 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि पहला टेस्ट खेल रहे वाॅशिंगटन सुंदर ने 89 और टी नटराजन ने 78 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए। लंच से पहले ऑस्ट्रेलिया ने 95 रन के भीतर पांच विकेट गंवा दिए। नटराजन के कंगारू टीम के आखिरी बल्लेबाज जोश हेजलवुड को क्लीन बोल्ड करते ही उन्होंने और वाॅशिंगटन सुंदर ने एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।

हार्दिक-क्रुणाल के पिता हिमांशु पांड्या का निधन, विराट कोहली ने ट्वीट कर जताया शोक

नटराजन और सुंदर अब एक ही टेस्‍ट पारी में तीन विकेट लेने के क्‍लब में शामिल हो गए हैं। खास बात यह है कि दोनों खिलाड़ियों ने यह कारनामा अपने करियर के पहले ही मैच में हासिल कर लिया। ऐसा भारतीय क्रिकेट के इतिहास में 72 साल बाद हुआ है। इससे पहले टीम इंडिया के लिए दो गेंदबाजों ने अपने डेब्यू टेस्ट में तीन-तीन विकेट 1949 में लिए थे। उस दौरान कोलकाता टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ मंटू बनर्जी और गुलाम अहमद ने टेस्ट डेब्यू करते हुए 3-3 विकेट चटकाए थे।

अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही भारतीय टीम के इन गेंदबाजों का प्रदर्शन इसलिए भी काबिले-तारीफ है, क्योंकि इनके पास टेस्ट क्रिकेट का अनुभव नहीं है और सामने ऑस्ट्रेलिया जैसा मजबूत टीम है। पांच मुख्य गेंदबाजों के चोट के कारण नहीं खेल पाने से भारत को नेट बॉलर नटराजन और वाॅशिंगटन सुंदर को इस मैच में उतारना पड़ा। टेस्ट सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर चल रही है और जो भी इस मैच में जीत हासिल करेगा, वो सीरीज भी जीत जाएगा।

ऋषभ पंत पर भड़के शेन वॉर्न और वॉ, मुंह बंद रखने की दी सलाह