DA Image
5 मार्च, 2021|2:00|IST

अगली स्टोरी

AUS के खिलाफ छक्कों का खास रिकॉर्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने रोहित शर्मा

rohit sharma  twitter

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनैशनल क्रिकेट में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। इंटरनैशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छक्कों की सेंचुरी बनाने वाले रोहित शर्मा पहले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर नाथन लायन की गेंद पर जबर्दस्त छक्का लगाकर यह खास मुकाम हासिल किया। रोहित के बल्ले से निकला यह उनका 224वां इंटरनैशनल छक्का था। सिडनी टेस्ट में रोहित ने शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम इंडिया को बढ़िया शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर हावी होकर बल्लेबाजी की। भारत ने 70 रनों पर पहला विकेट गंवाया। रोहित 77 गेंद पर 26 रन बनाकर आउट हुए।

लाबूशेन की मजेदार स्लेजिंग, रोहित और गिल ने कुछ ऐसे किया नजरअंदाज

रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 इंटरनैशनल सेंचुरी ठोकी हैं, जबकि इयोन मोर्गन इस मामले में 60 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे नंबर पर ब्रेंडन मैक्कलम 61 छक्कों के साथ हैं। जबकि सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 60-60 छक्के लगाए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने जबर्दस्त वापसी की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन दो विकेट पर 166 रनों से आगे खेलना शुरू किया। एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट पर 206 रन था। रविंद्र जडेजा ने खतरनाक दिख रहे मार्नस लाबूशेन को आउट कर टीम इंडिया को अहम विकेट दिलाया। लाबूशेन 91 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 338 रनों पर सिमट गई। स्मिथ 131 रन बनाकर आउट हुए। भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने चार, जबकि नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। इन दोनों के अलावा मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया।

AUSvIND: मांजरेकर ने जडेजा की तारीफ में किया ट्वीट, जमकर हुए TROLL

रोहित चोट के बाद इस मैच में वापसी कर रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के दौरान रोहित चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लिमिटेड ओवर सीरीज नहीं खेल पाए थे। रोहित पहले दो टेस्ट मैच में भी टीम इंडिया से नहीं जुड़ सके थे। इस मैच में उन्हें मयंक अग्रवाल की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs Australia Sydney Test match Rohit Sharma 1st player to hit 100 sixes against australia in international cricket