फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: सिडनी या मेलबर्न, जानें कहां खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच

IND vs AUS: सिडनी या मेलबर्न, जानें कहां खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच का स्थान कंफर्म हो गया है। तय कार्यक्रम के मुताबिक, अब दोनों टीमों के बीच यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ही खेला जाएगा। इससे...

IND vs AUS: सिडनी या मेलबर्न, जानें कहां खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 29 Dec 2020 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच का स्थान कंफर्म हो गया है। तय कार्यक्रम के मुताबिक, अब दोनों टीमों के बीच यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ही खेला जाएगा। इससे पहले सिडनी के उत्तरी तटों पर कोरोना वायरस के नए मामले मिलने के बाद 7 जनवरी से यहां शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट को लेकर अनिश्चितता की स्थिति बन गई थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकली ने कहा कि न्यू साउथ वेल्स और क्वींसलैंड सरकार की हेल्थ एडवाइज के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हमारे सामने कोविड-19 की वजह से कई परेशानियां थीं, लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि टेस्ट सीरीज के बाकी मैच तय शेड्यूल के अनुसार ही खेले जाएंगे। हॉकली ने कहा कि हमने इसके लिए पिछले कुछ हफ्तों से लगातार इस पर नजर बनाए रखी और बातचीत की, साथ ही देश भर में बॉर्डर पर जारी प्रतिबंधों का भी व्यवस्थित तरीके से आंकलन किया।

मेलबर्न में मिली जीत से रहाणे ने की धोनी के खास रिकॉर्ड की बराबरी

सिडनी में मैच होने की स्थिति पर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टुअर्ट फॉक्स ने रविवार को कहा था कि भले ही वह चाहते हैं कि सिडनी में तीसरे टेस्ट मैच का आयोजन हो लेकिन अभी स्थिति काफी जटिल हो रखी है। फॉक्स ने 'सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' से कहा था कि वह (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले) न्यू साउथ वेल्स के स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और मुझे लगता है कि अभी स्थिति बेहद जटिल है।

भारत ने आज मंगलवार को मेलबर्न में खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था और पहली पारी में महज 195 रन बना सका। जवाब में भारत ने पहली पारी में 326 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर सिमटी और भारत ने दो विकेट पर 70 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। अजिंक्य रहाणे ने इस मैच में पहली पारी में सेंचुरी ठोकी और दूसरी पारी में 27 रन बनाकर नॉटआउट लौटे और उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

कंगारू टीम पर लगा स्लो ओवर रेट के लिए 40% जुर्माना, WTC में भी नुकसान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें