DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महेंद्र सिंह धौनी किस नंबर पर करें बल्लेबाजी? सुरेश रैना की है ये राय

World Cup: सुरेश रैना ने विश्वास जताया कि मेजबान होने के नाते इंग्लैंड की टीम विश्वकप की मजबूत दावेदार रहेगी। हालांकि भारत, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड की टीमें भी इस दौड़ में शामिल हैं।

MS Dhoni (PTI)

भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर सुरेश रैना (Suresh Raina) का कहना है कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) दुनिया के सबसे अच्छे फिनिशर हैं और विश्वकप (ICC World Cup 2019) में भारत के मध्यक्रम में उनका होना भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण है।

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले रैना ने कहा, “धौनी के लिए बेहतर है कि वह पांचवें या छठे स्थान पर बल्लेबाजी करें। उन्हें खेल की अच्छी समझ है और उनके पास सालों का अनुभव है। जब भी टीम को जरुरत पड़ी है उन्होंने बेहतरीन पारी खेली है और टीम को दिलाई है। धौनी जैसे मैच को खत्म करते हैं वो बेजोड़ है।” 

india vs australia odi series 2019: रांची में धौनी बने ड्राइवर, हमर में ऐसे घुसी टीम इंडिया- watch video

भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए रैना ने कहा, “मेरे ख्याल से विराट को तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। अगर भारत का शीर्ष क्रम जल्द ही आउट हो जाता है तो विराट भारतीय पारी को संभाल सकते हैं।” 

सुरेश रैना ने साथ ही विश्वास जताया कि मेजबान होने के नाते इंग्लैंड की टीम विश्वकप की मजबूत दावेदार रहेगी। हालांकि भारत, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड की टीमें भी इस दौड़ की प्रबल दावेदार है।

भारतीय ऑलराउंडर ने कहा, “मेरे हिसाब से संतुलित टीम विश्वकप जीतेगी। इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है, लेकिन हमने देखा है कि कुछ समय से स्पिनरों ने भी यहां बेहतर प्रदर्शन किया है।” 

IND vs AUS 2019: जब 'धौनी-धौनी' से गूंज उठा रांची एयरपोर्ट, VIDEO

उन्होंने कहा, “पिछले साल जब मैं आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेला था तो हमारे स्पिन गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। भारतीय टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ी है जो टीम के लिए लाभकारी है और हमारे तेज गेंदबाज हर वातावरण में बेहतर प्रदर्शन करते है।” 

गौरतलब है कि इस वर्ष 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप से पहले रैना के पास विश्वकप टीम में शामिल होने के लिए चयनकतार्ओं का भरोसा जीतने का आखिरी मौका है। आईपीएल में शीर्ष स्कोरर रैना ने कहा, “मैंने तीन-चार सप्ताह नेट्स पर अभ्यास किया है और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने से आईपीएल से पहले मेरा अच्छा अभ्यास हुआ है। एक भारतीय खिलाड़ी होने के नाते मेरा काम है कि मैं कड़ी मेहनत करके अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करुं।”       

जब कूल MS ने 'धौनी पवेलियन' का उदघाटन करने से किया मना

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs australia suresh raina says about ideal batting position for ms dhoni in world cup 2019