फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: ऋषभ पंत vs ऋद्धिमान साहा और पृथ्वी शॉ vs शुभमन गिल, जानें पहले टेस्ट के लिए कौन है सुनील गावस्कर की पसंद

IND vs AUS: ऋषभ पंत vs ऋद्धिमान साहा और पृथ्वी शॉ vs शुभमन गिल, जानें पहले टेस्ट के लिए कौन है सुनील गावस्कर की पसंद

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर ऋद्धिमान साहा की जगह आक्रामक ऋषभ पंत को...

IND vs AUS: ऋषभ पंत vs ऋद्धिमान साहा और पृथ्वी शॉ vs शुभमन गिल, जानें पहले टेस्ट के लिए कौन है सुनील गावस्कर की पसंद
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 15 Dec 2020 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर ऋद्धिमान साहा की जगह आक्रामक ऋषभ पंत को उतारना चाहिए। टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 10,000 रन पूरे करने वाले गावस्कर ने कहा कि पहले टेस्ट में पंत भारतीय बल्लेबाजी क्रम को लचीलापन देगा। पंत ने पिंक बॉल से खेले गए दूसरे प्रैक्टिस मैच में 73 गेंद में 103 रन बनाए थे। गावस्कर ने कहा कि चयन समिति के लिए यह काफी कठिन होगा क्योंकि ऋषभ ने चार साल पहले चारों टेस्ट खेले थे। उसने एक शतक भी बनाया था और विकेट के पीछे भी अच्छा प्रदर्शन रहा था। साथ ही, कुछ दिन पहले ही उसने शतक जमाया है तो वह मैनेजमेंट की पसंद होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि विकेटकीपिंग में तकनीकी तौर पर अधिक सक्षम साहा की बजाय वह पंत को तरजीह देंगे क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई पिचें विकेटकीपिंग के लिए चुनौतीपूर्ण नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जिन पिचों पर गेंद टर्न लेती है, वहां सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर की जरूरत होती है और ऐसे में साहा पहली पसंद होते। लेकिन यहां विकेटकीपर स्टम्प के थोड़ा पीछे रह सकता है और उसके पास अधिक समय होगा तो ऋषभ सही पसंद होंगे।

आकाश चोपड़ा ने चुनी दशक की बेस्ट टेस्ट XI, सिर्फ इन दो भारतीयों को दी जगह

गावस्कर और एलन बॉर्डर दोनों ने पारी की शुरुआत के लिए मयंक अग्रवाल के साथ पृथ्वी शॉ की बजाय शुभमन गिल को उतारने पर जोर दिया। गावस्कर ने कहा कि भारतीय टॉप ऑर्डर अभी अस्थिर है। मयंक अग्रवाल एक सलामी बल्लेबाज हैं लेकिन उसके साथ कौन उतरेगा। शुभमन गिल या पृथ्वी शॉ। गिल ने दो प्रैक्टिस मैचों में 0, 29, 43 और 65 रन बनाए जबकि शॉ का स्कोर 0, 19,  40 और तीन रन रहा।

बॉर्डर ने कहा कि मैंने सिडनी में गिल की बल्लेबाजी देखी और मैं काफी प्रभावित हूं। उसकी तकनीक अच्छी है और उम्र में कम होने के कारण कुछ शॉट्स अपरिपक्व हैं लेकिन वह उम्दा बल्लेबाज है। मैं उसे ही चुनूंगा। गावस्कर ने कहा कि शॉ को अभी अपनी बल्लेबाजी पर कुछ काम और करना होगा। सलामी बल्लेबाज को समय की जरूरत होती है ताकि नई गेंद को बखूबी खेल सके। उसे अपना डिफेंस मजबूत करना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि मयंक अग्रवाल से उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है।

AUS के खिलाफ कौन कर सकता है ईशांत शर्मा को रिप्लेस, जानें कैफ का जवाब

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें