DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में शामिल हो ऋषभ पंत? जानिए सौरव गांगुली की राय

India vs Australia: सौरव गांगुली ने कहा, ऋषभ पंत को इस सीरीज में मौका मिलना चाहिए, यदि वह नंबर 6 पर खेलते हैं तो मैच विनर साबित हो सकते हैं। 

Rishabh Pant (AFP)

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु होने वाली सीरीज की वनडे टीम में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को शामिल किया जाना चाहिए। भारतीय बल्लेबाजी लाइन पर चर्चा करते हुए गांगुली ने कहा, पंत को इस सीरीज में मौका मिलना चाहिए, यदि वह नंबर 6 पर खेलते हैं तो मैच विनर साबित हो सकते हैं। 

सौरव गांगुली ने इंडिया टीवी के एक क्रिकेट शो में कहा, 'यदि शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों के बाद धौनी आते हैं, केदार जाधव नंबर छह पर और हार्दिक पांड्या नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हैं, तब भी हमारे पास दिनेश कार्तिक बचे रहते हैं। ऐसे में ऋषभ पंत को पांच मैचों की वनडे सीरीज में जरूर मौका मिलना चाहिए।'

INDvsAUS: केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे की हो सकती है टीम में वापसी!

उन्होंने कहा, 'ऋषभ पंत नंबर छह पर बल्लेबाजी करते हैं तो टीम के लिए विनर साबित हो सकते हैं। उन्हें एक मौका दिया जाना बहुत अहम है। गांगुली ने हेड कोच रवि शास्त्री के विराट कोहली को नंबर चार पर खिलाने से भी असहमति दिखाई। उन्होंने कहा कि भारत का टॉप ऑर्डर रोहित, शिखर धवन और विराट कोहली भारत की ताकत है। 

उन्होंने कहा, 'विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए वापस लौट रहे हैं। मैं अखबार में पढ़ रहा था कि रवि शास्त्री चाहते हैं कि उन्हें नंबर 4 पर खिलाया जाए। मुझे नहीं मालूम नंबर 3 पर कौन खेलेगा। शायद अंबाती रायडू नंबर 3 पर और कोहली नंबर 4 पर खेलेंगे, लेकिन मुझे नहीं लगता यह सही कदम होगा क्योंकि कोहली नंबर तीन के बड़े खिलाड़ी हैं।'

सौरव गांगुली ने कहा, 'रोहित, शिखर और विराट का क्रम ही भारत की ताकत है।' बता दें कि इससे पहले मुख्य चयनकर्ता ने ऋषभ पंत को हेल्दी हेडेक बताते हुए कहा था कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज की प्रोग्रस चकित करने वाली है। पिछले एक साल में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पंत ने बहुत तरक्की की है। 

पंत के बाद अब सहवाग कर रहे ऑस्ट्रेलिया के लिए 'बेबी सिटिंग', देखें VIDEO

टीम इंडिया के चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा, 'हमें यह लगता है कि पंत को परिपक्वता की जरूरत है। उन्हें थोड़ा अनुभव चाहिए। अन्यथा वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इसीलिए हमने उन्हें इंडिया ए सीरीज में शामिल किया है।'

पंत ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल तीन वनडे मैच खेले लेकिन टेस्ट क्रिकेट और इंडिया-ए की ओर से किए गए शानदार प्रदर्शन के लिए चयनकतार्ओं ने उनकी सराहना की। विश्व कप के लिए पंत को भारतीय टीम में बतौर बल्लेबाज भी शामिल किया जा सकता है, क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक के रूप में चयनकातार्ओं के पास विकेटकीपर का विकल्प पहले से ही मौजूद है।

VIDEO: न्यूजीलैंड से लौटे विराट कोहली, एयरपोर्ट पर नजर आए अनुष्का के साथ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs australia sourav ganguly bats for rishabh pant inclusion in odis squad