DA Image
14 जनवरी, 2021|5:15|IST

अगली स्टोरी

IND vs AUS: शोएब अख्तर की भविष्यवाणी, ब्रिसबेन में इस टीम को बताया जीत का दावेदार

team india vs australia photo-yahoo india

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सिडनी टेस्ट ड्रॉ कराने पर भारतीय बल्लेबाजों की जमकर तारीफ की है। सिडनी में ऑस्ट्रेलिया चौथे दिन तक काफी मजबूत स्थिति में था और मैच जीतने के लिए फेवरेट था, लेकिन मैच के पांचवें और आखिरी दिन भारतीय बल्लेबाजों ने संघर्ष और जीवटता का बेहतरीन उदाहरण देते हुए ऑस्ट्रेलिया के हाथों से जीत छीन ली। भारत को इस मैच में 407 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 131 ओवर बैटिंग करके 334-5 का स्कोर बनाया। इस मैच को ड्रॉ कराने में कई खिलाड़ियों का योगदान रहा। इसमें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी और आर अश्विन का नाम शामिल है।

BJP सांसद बाबुल सुप्रियो ने निकाली बैटिंग में कमी, हनुमा विहारी ने दो शब्दों से कर दी बोलती बंद

टेस्ट क्रिकेट के बेहतरीन मैचों में से एक साबित हुए सिडनी टेस्ट के ड्रॉ रहने पर अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, ''भारतीय टीम इस वक्त अपने कई स्टार खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही है, लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया जिस कैरेक्टर (स्वभाव) को दर्शा रही है, वह ब्रिसबेन में मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम को पीट देगी।'' अख्तर ने कहा कि अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हराने में सफल हो जाती है, तो यह निश्चित तौर पर टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत होगी। खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने पर 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' बोले कि, टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ को यह समझना होगा कि वो इस स्थिति में अपनी टीम को जिता सकते हैं। उन्हें इस समय एक आखिरी प्रयास करना है, जिससे वो एक ऐतिहासिक सीरीज जीत के गवाह बन सकते हैं।

विराट-अनुष्का की पैपराजी से अपील, न क्लिक करें उनकी बेटी की कोई फोटो

इस मैच में भारत ने पांचवें दिन के खेल की शुरुआत 98-2 के स्कोर से की थी। उस समय क्रीज पर टीम इंडिया के दो अनुभवी खिलाड़ी कप्तान अजिंक्य रहाणे और भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा मौजूद थे। टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम इंडिया को दिन का पहला झटका मात्र दिन के दूसरे ओवर में ही लग गया, जब कप्तान रहाणे नाथन लायन की गेंद पर सिली प्वॉइंट पर खड़े मैथ्यू वेड को कैच थमा बैठे। इसके बाद बल्लेबाजी में प्रमोट किए गए ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सिर पर पसीने ला दिए और 118 गेंदों पर 97 रनों की आकर्षक पारी खेली। टीम एक समय चेतेश्वर पुजारा और पंत के आउट होने के बाद संकट में दिख रही थी, लेकिन यहां से हनुमा विहारी और आर अश्विन ने यादगार संघर्ष करते हुए लगभग 42 ओवरों तक बल्लेबाजी की और मैच का ड्रॉ कराया। खास बात यह थी कि दोनों खिलाड़ी चोटिल होने के बावजूद भी खेल रहे थे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs australia shoaib akhtar predicts winner team in brisbane test between ind vs aus