DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IND vs AUS: मेलबर्न में भारत की जीत पर शोएब अख्तर बोले, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को बोरी में बांधकर मारा है
क्रिकेट

IND vs AUS: मेलबर्न में भारत की जीत पर शोएब अख्तर बोले, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को बोरी में बांधकर मारा है

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Tue, 29 Dec 2020 10:59 PM
IND vs AUS: मेलबर्न में भारत की जीत पर शोएब अख्तर बोले, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को बोरी में बांधकर मारा है

टीम इंडिया ने मंगलवार को पहले टेस्ट में मिली करारी हार का बदला लेते हुए ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न में आठ विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। पहला मैच तीन दिनों में ही गंवाने के बाद कई दिग्गज क्रिकेटर टीम इंडिया के 0-4 से हारने की बात कर रहे थे, लेकिन टीम ने नए कप्तान अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में शानदार खेल दिखाते हुए यादगार जीत हासिल की। मैच के बाद सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण और वसीम जाफर जैसे दिग्गज क्रिकेटरों ने टीम इंडिया को खास जीत पर जमकर बधाई दी। बधाई देने वालों में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का नाम भी शामिल है।

शोएब अख्तर ने यूट्‌यूब चैनल पर टीम इंडिया की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि, ''एडिलेड में 36 रनों पर आउट होने के बाद टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की। उन्होंने विराट कोहली, मोहम्मद शमी और रोहित शर्मा के बिना भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में दमदार प्रदर्शन किया।'' इस दौरान अख्तर ने कहा कि टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को ऐसे मारा है जैसे बोरी में बंद करके मारते हैं। अख्तर ने इस जीत को इसलिए खास माना क्योंकि टीम को अपने पिछले मैच में ही शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। अख्तर ने अपना डेब्यू मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज की भी जमकर तारीफ की।

INDvAUS: रोहित शर्मा की प्लेइंग XI में वापसी पर किसकी होगी टीम से छुट्टी, यह नाम है सबसे आगे

बल्लेबाजों के फ्लॉप शो पर भड़के पोंटिंग, कहा-आउट होने का डर भगाना होगा

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के सामने वो महज 195 रन ही बना सका। जवाब में भारत ने पहली पारी में 326 रन बनाए। भारत की तरफ से कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी पारी खेलते हुए करियर का 12वां शतक जड़ा। पहली पारी में पिछड़ी ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर सिमटी, जिससे भारत को मात्र 70 रनों का लक्ष्य मिला और टीम ने इसे दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। अजिंक्य रहाणे को पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में 27 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला सात जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा।

'3-1 से जीतेगी सीरीज', जानें किस टीम के लिए माइकल वॉन ने की भविष्यवाणी

संबंधित खबरें