फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsAUS: मेलबर्न में टीम इंडिया से जुड़े शिखर धवन, जानिए क्या है माजरा 

INDvsAUS: मेलबर्न में टीम इंडिया से जुड़े शिखर धवन, जानिए क्या है माजरा 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाना है। बॉक्सिंग डे टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इसके लिए टीम इंडिया मेलबर्न पहुंच चुकी है। इससे पहले...

INDvsAUS: मेलबर्न में टीम इंडिया से जुड़े शिखर धवन, जानिए क्या है माजरा 
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 20 Dec 2018 05:16 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाना है। बॉक्सिंग डे टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इसके लिए टीम इंडिया मेलबर्न पहुंच चुकी है। इससे पहले दूसरा टेस्ट मैच पर्थ में खेला गया था। इस टेस्ट मैच में भारत को 146 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच एडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट मैच भारत ने 31 रनों से जीता था। दोनों टीमें फिलहाल सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। 

अब तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया पर्थ से मेलबर्न पहुंच चुकी है। मेलबर्न पहुंचने के साथ ही शिखर धवन भी टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं। रोहित शर्मा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें शिखर धवन उनके साथ नजर आ रहे हैं। दरअसल, शिखर धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी मेलबर्न की रहने वाली ब्रिटिश बंगाली हैं। यानि मेलबर्न में शिखर धवन की ससुराल है।

AUSvsIND: मेलबर्न और सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की 13 सदस्यीय टीम

शिखर धवन इन दिनों अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मेलबर्न में वक्त बिता रहे हैं। और ऐसे में जब टीम इंडिया मेलबर्न पहुंची तो शिखर धवन भी साथी खिलाड़ियों से मिलने के लिए जा पहुंचे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Just mates yo!!!

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on

टीम इंडिया के स्टा स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भी मेलबर्न के सफर के दौरान एक तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर में जडेजा के साथ रोहित शर्मा नजर आ रहे हैं। जब टीम इंडिया मेलबर्न के होटल पहुंची तो उनका जमकर स्वागत किया गया। टीम इंडिया जब मेलबर्न पहुंची तो उसके साथ चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद भी नजर आए. ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्द ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का सलेक्शन भी जल्दी हो सकता है।  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#traveling to #melbourne 

A post shared by Ravindrasinh jadeja (@theroyalrajput8) on

बता दें कि इंग्लैंड में शिखर धवन और मुरली की ओपनिंग जोड़ी कप्तान विराट के लिए परेशानी बढ़ा रही थी, जो टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सकी थी जबकि ऑस्ट्रेलिया में शिखर को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है। लेकिन मुरली और राहुल जैसे अनुभवी बल्लेबाज़ों की ओपनिंग जोड़ी का निराशाजनक प्रदर्शन बदला नहीं है।

भारत की ओपनिंग जोड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण ही मेलबर्न और सिडनी के शेष दो टेस्टों के लिए टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है, जिन्हें संभवत: ओपनिंग में मौका दिया जा सकता है। भारत को अभ्यास मैच में बेहतरीन अर्धशतक लगाने वाले ओपनर पृथ्वी शॉ के चोटिल होकर सीरीज़ से बाहर होने से भी झटका लगा है जो ओपनिंग में मजबूत विकल्प माने जा रहे थे।

ind vs aus: विराट कोहली की हरकत अपमानजनक और बेवकूफी भरी- मिशेल जॉनसन

विदेशी जमीन पर टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की हार की बड़ी वजहों में उसके ओपनरों का खराब प्रदर्शन रहा है। इंग्लैंड में 2014 में खेली गई पिछली सीरीज में भी भारतीय ओपनरों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया था और भारत 1-3 से सीरीज हार गया था। इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे में भी भारत को अपनी ओपनिंग जोड़ी से परेशानी झेलनी पड़ी थी और वह यह सीरीज 1-2 से गंवा बैठा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें