फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs AUS: कंगारू टीम की शर्मनाक हार पर भड़के दिग्गज शेन वॉर्न, कहा-टीम में होंगे बड़े बदलाव

IND vs AUS: कंगारू टीम की शर्मनाक हार पर भड़के दिग्गज शेन वॉर्न, कहा-टीम में होंगे बड़े बदलाव

महान क्रिकेटर शेन वॉर्न का मानना है कि भारत की अपेक्षाकृत कमजोर टीम से टेस्ट सीरीज में मिली शर्मनाक हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में व्यापक फेरबदल होगा। भारत ने मंगलवार को चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई...

IND vs AUS: कंगारू टीम की शर्मनाक हार पर भड़के दिग्गज शेन वॉर्न, कहा-टीम में होंगे बड़े बदलाव
Mohan Kumarएजेंसी,ब्रिसबेनWed, 20 Jan 2021 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

महान क्रिकेटर शेन वॉर्न का मानना है कि भारत की अपेक्षाकृत कमजोर टीम से टेस्ट सीरीज में मिली शर्मनाक हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में व्यापक फेरबदल होगा। भारत ने मंगलवार को चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीन विकेट से हराकर यादगार जीत दर्ज की और सीरीज 2-1 से अपने नाम करते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी बरकरार रखी। वॉर्न ने 'फॉक्स क्रिकेट' से कहा, ''मुझे लगता है कि इस हार का बड़ा असर पड़ेगा। ऐसा अमूमन नहीं होता है जब आप दूसरे या तीसरे (विकल्प वाली) टीम से हार गए हों।''

उन्होंने कहा, ''उनकी (ऑस्ट्रेलिया की) रणनीति पर सवाल उठेंगे और उन्हें सवाल उठाने चाहिए। गेंदबाजों पर सवाल उठेंगे, खिलाड़ियों के टीम में स्थान पर सवाल उठाए जाएंगे। ऐसा होना चाहिए। आप इसने बच नहीं सकते और न ही इन्हें हटाकर कह सकते हो कि भारत हमसे काफी अच्छी टीम थी।'' वॉर्न ने हालांकि भारतीय टीम की तारीफ के पुल बांधे जिसने अपने खिलाड़ियों के चोटिल होने और नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि जो भारतीय खिलाड़ी खेले, उनसे उनका श्रेय नहीं छीना जा सकता क्योंकि उनकी पहली चयनित टीम में से शायद दो या तीन खिलाड़ी ही ऐसे थे जो उस टीम में खेले थे।

IPL के सबसे सफल गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने फ्रैंचाइजी क्रिकेट से लिया संन्यास, मुंबई इंडियंस ने नहीं किया था रिटेन

इस महान स्पिनर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में मौकों का फायदा नहीं उठाया। उन्होंने कहा, ''हां, ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज को जीतने और भारत को रौंदने के लिए कई मौके मिले थे, लेकिन वे इनका फायदा नहीं उठा सके। वे ऐसा बिलकुल नहीं कर सके।'' वॉर्न ने टिम पेन की कप्तानी की भी काफी आलोचना की और कहा कि विकेटकीपर ने अपनी रणनीति की विफलता की जिम्मेदारी नहीं ली।

उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि कई बार उनकी रणनीति भी इतनी अच्छी नहीं रही और मुझे लगता है कि बतौर कप्तान यह जिम्मेदारी टिम पेन पर ही आएगी।'' वॉर्न ने कहा कि यह सिर्फ टिम पेन की ही गलती नहीं है बल्कि गेंदबाजों को भी यह कहने की अनुमति दी गई कि उन्होंने कहा, 'टिम मैं यह करना चाहता हूं। इसलिए यह गेंदबाजों और कप्तान के बीच संयोजन रहा। लेकिन दिन के अंत में आप कप्तान हो, आपको जिम्मेदारी लेनी होती है। वह निराश होगा।

IPL 2021: सभी टीमों के रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper