DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'भारत पर जीत से वर्ल्ड कप में बढ़ेगा ऑस्ट्रेलिया का आत्मविश्वास'

india vs australia

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कोच और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी साइमन कैटिच का मानना है कि भारत के खिलाफ मिली सीरीज जीत से ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप (ICC World Cup 2019) में बढ़े हुए आत्मविश्वास से जाएगी। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसके घर में हाल ही में पांच मैचों सीरीज में 3-2 से मात दी है। ऑस्ट्रेलिया ने यह सीरीज तब जीती जब वह शुरुआती दो मैच हार चुकी थी। 

कैटिच ने प्रेस कॉन्फ्रेंस से कहा, “कितना मुश्किल सीजन रहा, यह देखते हुए यह शानदार परिणाम है। पहली बार ऑस्ट्रेलिया में भारत के हाथों हारना काफी मुश्किल था। भारत आकर जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को पूरा श्रेय जाता है।”

दिनेश कार्तिक की वर्ल्ड कप में एंट्री को लेकर KKR कोच ने कही ये बड़ी बात

उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई टीम बीते 12 महीनों से अच्छी वनडे क्रिकेट नहीं खेल रही थी। इसलिए मुझे लगता है कि उन्होंने यहां भारत में जो दिखाया, वो उनकी प्रतिबद्धता थी।”

ऑस्ट्रेलिया की इस सीरीज जीत के हीरो दो शतक जमाने वाले उस्मान ख्वाजा, लेग स्पिनर एडम जाम्पा और एश्टन टर्नर जैसे खिलाड़ी रहे।

कैटिच ने कहा, “कुछ नए चेहरे आए और उन्होंने मौके का फायदा उठाया। शीर्ष क्रम में उस्मान ख्वाजा थे, उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। एश्टन ने निचले क्रम में पारी को बखूबी संभाला। इसने ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को विश्व कप से पहले कुछ रोचक फैसले लेने का मौका दिया है।”

बॉल टेंपरिंग में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर 28 मार्च के बाद वापसी कर सकेंगे। कैटिच ने कहा कि इन दोनों के आने से ऑस्ट्रेलिया को जरूरी अनुभव मिलेगा। 

ये संयोग कर रहा है इशारा फिर वर्ल्ड चैंपियन बनेगी टीम इंडिया!

उन्होंने कहा, “स्मिथ और वॉर्नर के आने से टीम को जरूरी आत्मविश्वास मिलेगा। मुझे लगाता है कि यह ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी बात है। उम्मीद है कि यह पूरे इंग्लिश समर में जारी रहेगा।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs australia series win will boost australia for world cup 2019 says simon katich