DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsAUS: दूसरा T20 मैच आज, सीरीज 1-1 से बराबर करने के लिए उतरेगा भारत

India vs Australia 2nd T20 match (Symbolic Image)

India vs Austrailia 2nd T20 Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही दो मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मैच आज (बुधवार) बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। भारतीय टीम जब आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में उतरेगी तो उसके सामने सीरीज बचाने की चुनौती होगी। पहले मैच में भारत को बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन और उमेश यादव की आखिरी ओवर में खराब गेंदबाजी के कारण करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। कप्तान विराट कोहली नहीं चाहेंगे कि टीम को घरेलू सीरीज में शिकस्त झेलनी पड़े।

पहले टी-20 में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। कप्तान विराट कोहली और लोकेश राहुल के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक सका था। भारतीय टीम सिर्फ 126 रन ही जुटा सकी थी। हालांकि भारतीय प्रबंधन बल्लेबाजी क्रम में शायद ही छेड़छाड़ करे।

मध्यक्रम पर दवाब
भारतीय टीम का मध्यक्रम पिछले कुछ समय से लय में नहीं दिख रहा है। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और कृणाल पांड्या सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। यह मैच पंत और कार्तिक के लिए काफी अहम होगा क्योंकि दोनों बल्लेबाज आगामी विश्व कप के लिए भारतीय वनडे टीम में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। खासतौर पर कार्तिक को बड़ी पारी खेलनी होगी जो वनडे टीम से बाहर कर दिए गए हैं।

INDvAUS: जानिए दूसरे टी20 मैच में कौन से रिकॉर्ड्स होंगे दांव पर

धौनी पर रहेंगी निगाहें
इस मैच में सभी की निगाहें अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी पर रहेगी। पहले टी-20 में धौनी ने भले ही नाबाद 29 रन की पारी खेली थी लेकिन उनकी धीमी बल्लेबाजी के लिए काफी आलोचना भी हुई थी। उन्होंने 37 गेंद खेली और सिर्फ एक बाउंड्री ही लगा सके थे। धौनी की बल्लेबाजी पिछले कुछ सालों में काफी धीमी हुई है। उन्हें फिर खुद को साबित करना होगा।

गेंदबाजी में बदलाव संभव
भारतीय प्रबंधन गेंदबाजीक्रम में बदलाव कर सकता है। पिछले मैच में उमेश यादव ने आखिरी ओवर में 14 रन लुटा दिए थे और टीम को हार झेलनी पड़ी। माना जा रहा है कि उमेश को बाहर कर सिद्धार्थ कौल या ऑलराउंडर विजय शंकर को जगह दी जा सकती है।

INDvsAUS:क्रुणाल पंड्या बोले- पहले टी20 के बाद हमारी टीम का मनोबल बढ़ा

शमी, कुलदीप और भुवी ने टीम को अभ्यास कराया
मंगलवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और स्पिनर कुलदीप यादव ने भी भारतीय टीम के नेट सत्र में हिस्सा लिया। इन तीनों गेंदबाजों को टी-20 सीरीज से आराम दिया है। लेकिन ये तीनों बेंगलुरु में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं। ऐसे में ये तीनों गेंदबाज कुछ समय के लिए साथियों से मिले और अभ्यास किया।

मैच मे कम से कम 180 रन का स्कोर बनेगा
कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी रहेगी। उन्होंने कहा, आईपीएल में भले ही इस मैदान पर बड़ा स्कोर नहीं बना लेकिन दूसरे टी-20 में यहां रनों की बरसात हो सकती है। यह मैच ऐसी विकेट पर होगा जिसपर पिछले दो महीने से मैच नहीं खेला गया है। इस विकेट पर कम से कम 180 स्कोर बन सकता है।

INDvAUS 2nd T20 Match: जसप्रीत बुमराह का फैन हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज, कहीं ये बड़ी बातें

दोनों टीमें इस प्रकार-
भारत: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धौनी (विकेट कीपर), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन, विजय शंकर और सिद्धार्थ कौल

ऑस्ट्रेलिया: डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, आरोन फिंच (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, पीटर हैंड्सकॉम्ब (विकेट कीपर), अश्टन टर्नर, नाथन कोल्टर-नाइल, पैट कमिन्स, झाए रिचर्डसन, जेसन बेहरनडोर्फ़, एडम जम्पा, शॉन मार्श, एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, केन रिचर्डसन और नाथन ल्योन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs Australia second T20 cricket match live from M Chinnaswamy Stadium Bengaluru Live match and scorecard updates