फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIndia vs Australia: रोहित शर्मा का सिडनी टेस्ट खेलना तय, शार्दुल ठाकुर-नवदीप सैनी में फंसा पेंच

India vs Australia: रोहित शर्मा का सिडनी टेस्ट खेलना तय, शार्दुल ठाकुर-नवदीप सैनी में फंसा पेंच

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए गुरुवार को जब मैदान में उतरेगी तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा का मयंक अग्रवाल की जगह टीम में शामिल होना लगभग पक्का है जबकि चोटिल उमेश यादव...

India vs Australia: रोहित शर्मा का सिडनी टेस्ट खेलना तय, शार्दुल ठाकुर-नवदीप सैनी में फंसा पेंच
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 06 Jan 2021 05:05 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए गुरुवार को जब मैदान में उतरेगी तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा का मयंक अग्रवाल की जगह टीम में शामिल होना लगभग पक्का है जबकि चोटिल उमेश यादव की जगह तीसरे तेज गेंदबाज के लिए शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी में किसी एक का चयन होगा। अग्रवाल पिछली आठ टेस्ट पारियों में से सात में बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे हैं जिससे टीम मैनेजमेंट को उनकी जगह रोहित को शामिल करने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी। टीम मैनेजमेंट में हालांकि सैनी और शार्दुल में से किसी एक के नाम पर सहमति नहीं बनी है।

कुछ दिन पहले तक मुंबई के तेज गेंदबाज और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज शार्दुल ठाकुर इसके लिए पहली पसंद बन कर उभरे थे लेकिन यह पता चला है कि कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों का मानना है कि भारत के सबसे तेज गेंदबाज सैनी अपनी गति से ऑस्ट्रेलियाई टीम को परेशान कर सकते हैं। भारतीय टीम ने दिन में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नेट सेशन में प्रैक्टिस की जहां सभी की निगाहें रोहित शर्मा पर थीं। वह तेज गेंदबाजी और स्पिन दोनों के खिलाफ काफी सहज दिखे।

IND vs AUS: दुकान के मालिक ने खोली पोल, विराट कोहली-हार्दिक पांड्या को लेकर झूठ फैला रहा था ऑस्ट्रेलिया!

तीसरे तेज गेंदबाज को लेकर फैसला करने में इसलिए भी देर हो रही है क्योंकि खराब मौसम के कारण मंगलवार को मुख्य पिच को ढक कर रखा गया था। बुधवार को पिच और परिस्थितियां देखने के बाद शायद टीम को फैसला करने में आसानी हो। अगर आकाश में बादल छाए रहे और पिच में नमी रही तो ठाकुर के चुने जाने की संभावना बढ़ेगी। पिच अगर सपाट हुई तो सैनी को मौका मिल सकता है। वह तेज गति से गेंदबाजी करने के साथ पुरानी गेंद से रिवर्स स्विंग हासिल करने में भी सक्षम है। ऐसी स्थिति में टेस्ट में यह सैनी का डेब्यू हो सकता है।

दुल्हन की ड्रेस में चहल की पत्नी धनश्री ने किया CUTE डांस, VIDEO वायरल

शार्दुल (अंतिम 11 में चुने जाने पर) के लिए भी यह डेब्यू मैच जैसा ही होगा। दो साल पहले ऑफिशियल तौर पर उन्होंने जब डेब्यू किया था तब वह अपना पहला ओवर पूरा करने से पहले ही चोटिल हो गए थे। तेज गेंदबाजी के लिए भारत के पास टी नटराजन के रूप में एक और विकल्प है। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के लिए पिछले चार महीने शानदार रहे हैं। सोमवार को उन्होंने टेस्ट टीम की जर्सी में अपनी फोटो भी ट्वीट की। नटराजन को फर्स्ट-क्लास के 20 मैचों का अनुभव है जहां उन्होंने लंबे फॉर्मेट (रणजी ट्रॉफी) में पिछले साल जनवरी में अपना आखिरी मैच खेला था।

भारत की संभावित टीम (12 खिलाड़ियों में से): रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर/ नवदीप सैनी।

करीना ने टाइगर पटौदी को किया याद, सैफ के साथ शेयर की पुरानी फोटो