DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AUSvIND: ऋषभ पंत ने की धौनी की बराबरी, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत भले ही बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा सके लेकिन विकेट के पीछे उन्होंने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

rishabh pant

भारत-ऑस्ट्रेलिया (india vs australia live scorecard) के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच एडिलेड ओवल में खेला जा कहा है। टीम इंडिया फिलहाल मैच पर मजबूत पकड़ बनाए हुए है। ऋषभ पंत ने पहली पारी में 25 रन बनाए थे, लेकिन विकेट के पीछे कीपिंग में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया। पंत ने इस दौरान विकेट के पीछे छह कैच लपके। टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा कैच लेने के भारतीय रिकॉर्ड की उन्होंने बराबरी कर ली है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे कम उम्र में छह कैच लेने का कारनामा भी कर दिखाया।

पंत ने पहली पारी में उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, टिम पेन, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के कैच लपके। पंत की उम्र 21 साल है और उन्होंने इस प्रदर्शन से साबित कर दिया है कि वो महेंद्र सिंह धौनी का अच्छा रिप्लेसमेंट साबित हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी में छह कैच लपकने वाले पंत दुनिया के छठे विकेटकीपर हैं। पंत से पहले दक्षिण अफ्रीका के डेनिस लिंड्से, इंग्लैंड के जैक रसेल, इंग्लैंड के एल स्टीवर्ट, इंग्लैंड के क्रिस रीड और इंग्लैंड के मैट प्रायर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी में छह कैच ले चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज के रिडले जैकब्स ने सबसे ज्यादा सात कैच लिए हैं।

गौतम गंभीर को मिला गार्ड ऑफ ऑनर, पैर छूने मैदान पर पहुंचे फैन्स

INDvsAUS:पहला मैच खेल रहे हैरिस ने भारतीय गेंदबाजों के बारे में कहीं ये बातें

पंत से पहले महेंद्र सिंह धौनी इकलौते ऐसे भारतीय विकेटकीपर हैं, जिनके नाम एक पारी में छह कैच लपकने का कारनामा दर्ज है। धौनी ने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक पारी में छह कैच लपके थे।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs australia rishabh pant creates history here is all stats