DA Image
17 फरवरी, 2020|6:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsAUS, 2nd ODI: सीरीज बराबर करने के लिए इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकता है भारत

virat kohli shaking hands with aaron finch and david warner photo ht

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की इंटरनेशनल सीरीज जारी है। सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार यानी कल 17 जनवरी को राजकोट में खेला जाना है। सीरीज की शुरुआत भारत के लिए अच्छी नहीं रही और पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस सूरत में टीम के लिए दूसरा वनडे मैच करो या मरो की स्थिति वाला हो गया है जहां एक और हार से टीम सीरीज गंवा देगी।

विराट कोहली की स्टार भारतीय टीम को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के हाथों पहले ही वनडे में जिस तरह 10 विकेट की एकतरफा हार झेलनी पड़ी है उसके बाद से वह कड़ी आलोचनाओं का शिकार हो रही है। भारत के पास बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं, लेकिन इस मैच में उसके बल्लेबाज़ों ने ही सबसे अधिक निराश किया। पहले मुकाबले में भारत की तरफ से सिर्फ शिखर धवन और केएल राहुल ही अच्छा प्रदर्शन कर पाए।

BCCI से कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलने पर एमएस धोनी ने इस टीम के साथ शुरू क्रिया अभ्यास

इसके अलावा शीर्ष क्रम में बल्लेबाजों के स्थानों को लेकर भी माथापच्ची जारी है। रोहित शर्मा, शिखर धवन और लोकेश राहुल के रूप में तीन सलामी बल्लेबाजों के रहते हुए कौन कहां खेलेगा यह सिरदर्द बना है। मुंबई में रोहित और धवन ने ओपनिंग की थी तो राहुल नंबर-3 खेले थे। कोहली को इस कारण चौथे नंबर पर आना पड़ा था। विराट कोहली के नंबर तीन पर ना खेलने के कारण उन्हें आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था। 

इसके अलावा ऋषभ पंत भी इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह संभावना है कि केदार जाधव को खिलाया जाए। गेंदबाजी में भारतीय टीम के लिए कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी पहले मुकाबले में एक भी विकेट नहीं ले पाए। दूसरे मुकाबले में संभावना है कि टीम शार्दुल ठाकुर की जगह युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को खिलाएगी।

INDvsAUS, 2nd ODI: कब-कहां-कैसे देखें LIVE स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट

आइए नजर डालते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है-

शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा(उपकप्तान), श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs australia rajkot odi ind vs aus predicted playing xi of team india saurashtra cricket association stadium rajkot