फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: आर अश्विन का बड़ा बयान, कहा- सिडनी में पहले भी कर चुके हैं नस्लवाद का सामना

IND vs AUS: आर अश्विन का बड़ा बयान, कहा- सिडनी में पहले भी कर चुके हैं नस्लवाद का सामना

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में जारी है। इस मैच में कई बार भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लभेदी टिप्पणी जैसी शर्मनाक घटनाओं से क्रिकेट जगत...

IND vs AUS: आर अश्विन का बड़ा बयान, कहा- सिडनी में पहले भी कर चुके हैं नस्लवाद का सामना
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 10 Jan 2021 01:53 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में जारी है। इस मैच में कई बार भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लभेदी टिप्पणी जैसी शर्मनाक घटनाओं से क्रिकेट जगत आहत हुआ है। इस मैच के तीसरे दिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर सिडनी में मौजूद दर्शकों द्वारा नस्लभेदी टिप्पणी की गई, वहीं मैच के चौथे दिन एक बार फिर सिराज को बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते समय दर्शकों द्वारा अभद्र भाषा का सामना करना पड़ा। इस बीच, टीम के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने कहा है कि वो सिडनी में पहले भी नस्लवाद का सामना कर चुके हैं और इससे सख्ती से निपटने की जरूरत है।

अश्विन ने रविवार को कहा कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर दर्शकों द्वारा नस्लवादी दुर्व्यवहार कोई नई बात नहीं है और इससे सख्ती से निपटाए जाने की जरूरत है। सिडनी टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय खिलाड़ियों पर नस्ली टिप्पणी करने के बाद कुछ दर्शकों को मैदान से हटा दिया गया। अश्विन ने दिन के खेल के बाद कहा कि भारतीय खिलाड़ियों ने पहले भी सिडनी में नस्लवाद का सामना किया है।

IND vs AUS: विकेट न मिलने पर जसप्रीत बुमराह को आया गुस्सा, किया कुछ ऐसा कि VIDEO हो गया वायरल

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि हमने पहले भी सिडनी में नस्लवाद का सामना किया है। रविवार को चौथे दिन के दूसरे सत्र के दौरान भारतीय खिलाड़ी मैदान के बीच इकट्ठे हो गए जब स्क्वायर लेग बाउंड्री पर खड़े सिराज ने अपशब्द कहे जाने की शिकायत की। इसके बाद सुरक्षाकर्मी दर्शक दीर्घा में गए और अपशब्द कहने वाले व्यक्ति को ढूंढने लगे और फिर दर्शकों के एक ग्रुप को स्टैंड से जाने को कहा गया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इस पर माफी मांगी।

स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार, मैदान के सुरक्षाकर्मियों ने छह लोगों को वहां से बाहर कर दिया। इस दौरान 10 मिनट के लिए खेल रूका रहा। अश्विन ने कहा कि मुझे 2011 में पता नहीं था कि नस्लवाद क्या होता है और आप किस तरह से दूसरों को छोटा दिखाते है। इसमें दूसरे लोग भी हंसते हुए साथ देते हैं। ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने भी इस घटना की आलोचना की।

बुमराह- सिराज के साथ हुए बुरे बर्ताव के खिलाफ ICC ने दिए जांच के आदेश