फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटPlaying XI को लेकर धर्मसंकट में India और Australia, क्या मिचेल स्टार्क और मोहम्मद सिराज की होगी वापसी?

Playing XI को लेकर धर्मसंकट में India और Australia, क्या मिचेल स्टार्क और मोहम्मद सिराज की होगी वापसी?

India vs Australia probable Playing XI: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का एक अहम मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है। इस मैच में दोनों की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है, ये जान लीजिए। 

Playing XI को लेकर धर्मसंकट में India और Australia, क्या मिचेल स्टार्क और मोहम्मद सिराज की होगी वापसी?
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 के सुपर 8 का एक बहुत ही ज्यादा चर्चित और अहम मुकाबला एंटीगा में खेला जाएगा, जो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल के बाकी बचे दो स्पॉट्स के लिए लड़ाई जारी है। इस मुकाबले के बाद काफी हद तक ये साफ हो जाएगा कि सुपर 8 के ग्रुप 1 से कौन सी दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। यही कारण है कि मैच दिलचस्प होगा। इससे पहले जान लीजिए कि इस मैच में दोनों की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है। 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो इसमें सिर्फ एक ही बदलाव की गुंजाइश नजर आ रही है, लेकिन क्या टीम मैनेजमेंट पुराने रिकॉर्ड्स के आधार पर चलेगी या फिर इस विश्व कप में एंटीगा में जो हुआ है, उसको ध्यान में रखेगी। अगर पेस गेंदबाजी को मदद करने वाली कंडीशन नजर आती हैं तो फिर कुलदीप यादव की जगह मोहम्मद सिराज खेल सकते हैं। इसके अलावा कोई बदलाव टीम में होता नजर नहीं आ रहा है। 

T20 World Cup 2024 में कैसे अमेरिका ने रचा था पाकिस्तान के लिए चक्रव्यूह, PAK मूल के अमेरिकी पेसर अली खान ने खोले राज

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव/मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो कप्तान मिचेल स्टार्क को बड़ा फैसला लेना होगा कि वे मिचेल स्टार्क को वापस टीम में लाएंगे या फिर स्पिनर एश्टन एगर पर ही भरोसा रखेंगे, क्योंकि एंटीगा में स्पिनरों को मदद मिलती है। एगर के अलावा एडम जैम्पा ही टीम के साथ मौजूद हैं। इसके अलावा कोई बदलाव टीम में होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। पिछले मैच में परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए स्टार्क की जगह एगर को खिलाया था। क्या इस बार भी ऐसा ही होगा, ये देखने वाली बात होगी। 

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवनः डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, एश्टन एगर/मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा और जोश हेज़लवुड

Advertisement