फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS 2nd ODI: भारत की प्लेइंग इलेवन में होंगे ये बदलाव, 10 साल बाद क्या इस खिलाड़ी की होगी वापसी?

IND vs AUS 2nd ODI: भारत की प्लेइंग इलेवन में होंगे ये बदलाव, 10 साल बाद क्या इस खिलाड़ी की होगी वापसी?

उनादकट ने 50 ओवर फॉर्मेट में अपना आखिरी मैच 21 नवंबर 2013 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। लंबे समय तक टीम से दूर रहने के बाद उनादकट वापस आए हैं। शमी की जगह उन्हें मौका मिल सकता है।

IND vs AUS 2nd ODI: भारत की प्लेइंग इलेवन में होंगे ये बदलाव, 10 साल बाद क्या इस खिलाड़ी की होगी वापसी?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 19 Mar 2023 06:24 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। पहले वनडे में मेहमानों को 5 विकेट से रौंदकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है, ऐसे में वह आज सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम में आज एक बदलाव तो तय है, निजी कारणों के चलते मुंबई वनडे से बाहर रहने वाले रोहित शर्मा आज के मुकाबले में वापसी करेंगे। ऐसे में ईशान किशन का पत्ता कटना तय माना जा रहा है। इसके अलावा टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों के वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए कुछ बदलाव कर सकती है। ऐसे में उस खिलाड़ी को मौका मिलने की संभावना आधिक है जिसने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच 10 साल पहले खेला था।

IPL 2023 के कोविड-19 प्रोटोकॉल आए सामने, पॉजिटिव खिलाड़ी को मिलेगी खेलने की अनुमति?

जी हां, यहां हम बात कर रहे हैं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की। उनादकट ने भारत के लिए 50 ओवर फॉर्मेट में अपना आखिरी मैच 21 नवंबर 2013 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। इसके बाद वह वनडे टीम से कई समय तक दूर रहे। हालांकि अब घरेलू क्रिकेट में लगातार परफॉर्म कर उन्होंने अपनी जगह स्क्वॉड में बनाई है, देखने वाली बात यह है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या नहीं।

बांग्लादेश ने पहले वनडे में आयरलैंड पर रिकॉर्ड जीत दर्ज की, शाकिब अल हसन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

मोहम्मद शमी ने वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैच की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के तीन मुकाबले खेले थे। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आखिरी मैच में उन्हें काफी गेंदबाजी करनी पड़ी थी। ऐसे में उनका वर्कलोड मैनेज करने के लिए भारतीय टीम शमी को आराम दे सकती है। उनकी जगह जयदेव उनादकट या फिर उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है।

RCB vs GG : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की लगातार दूसरी जीत, गुजरात को 8 विकेट से हराया, सोफी WPL का पहला शतक जड़ने से चूकी

इसके अलावा दूसरे वनडे में भारतीय प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने की संभावनाएं काफी कम है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें