DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvAUS: रोहित शर्मा ने टीम में धौनी के रोल को लेकर कही ये बड़ी बात

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच 12 जनवरी को खेला जाना है। इस मैच से पहले उप-कप्तान रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धौनी के रोल को लेकर कुछ अहम बातें कही हैं।

MS Dhoni and Rohit Sharma

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (india tour of australia 2018 squad) का पहला मैच 12 जनवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) पर खेला जाना है। मैच से पहले दोनों टीमें तैयारियों में जुट चुकी हैं। टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) के टीम में रोल को लेकर कुछ अहम बातें कही हैं। उन्होंने बताया कि कैसे धौनी की मौजूदगी से पूरे ड्रेसिंग रूम का माहौल शानदार रहता है।

रोहित शर्मा ने कहा, 'पिछले कई सालों में हमने देखा है कि उनके होने से ड्रेसिंग रूम का माहौल कैसा रहता है, इसके अलावा उनकी मौजूदगी का मैदान पर भी काफी असर दिखता है। उनके रहने से पूरी टीम में शांत का माहौल रहता है, इसके अलावा कप्तान को भी कुछ मदद मिलती है। इसके अलावा वो जिस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, बैटिंग ऑर्डर में फिनिशिंग टच बहुत जरूरी है।'

पिछले कुछ समय से धौनी अच्छी फॉर्म में नहीं हैं और उनके बल्ले से कुछ खास रन भी नहीं निकल रहे हैं। ऐसे में उनकी टीम में मौजूदगी को लेकर कई बार सवाल खड़े हुए हैं। धौनी वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद दो टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा भी नहीं रहे। वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उनकी टीम में वापसी हुई है।

INDvAUS 1st ODI: ऑस्ट्रेलियाई टीम को झटका, मिशेल मार्श हॉस्पिटल में भर्ती

CSK के इस ऑलराउंडर ने लिया संन्यास, सुरेश रैना ने शेयर किया इमोशनल मेसेज

वनडे टीम का शेड्यूल कुछ इस तरह हैः

12 जनवरी 2019-  भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला वनडे मैच (सिडनी)- 7:50 AM (भारतीय समयानुसार)
15 जनवरी 2019-  भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, दूसरा वनडे मैच (एडिलेड)- 8:50 AM (भारतीय समयानुसार)
18 जनवरी 2019-  भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, तीसरा वनडे मैच (मेलबर्न)- 7:50 AM (भारतीय समयानुसार)

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडियाः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, मोहम्मद शमी।

पहले वनडे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीमः एरन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, एश्टन टर्नर, एलेक्स कैरी, झाय रिचर्ड्सन, बिली स्टानलेक, जेसन बेहरेनडॉर्फ, पीटर सिडल, नाथन लायन, एडम जाम्पा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs australia odi series rohit sharma on ms dhoni