फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: सिडनी में किसकी जगह लेंगे रोहित शर्मा? नाथन लायन बोले-यह देखना मजेदार होगा

IND vs AUS: सिडनी में किसकी जगह लेंगे रोहित शर्मा? नाथन लायन बोले-यह देखना मजेदार होगा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है। सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में सात जनवरी से शुरू होने वाला है। इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से कई बदलाव देखने को...

IND vs AUS: सिडनी में किसकी जगह लेंगे रोहित शर्मा? नाथन लायन बोले-यह देखना मजेदार होगा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 Jan 2021 04:42 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है। सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में सात जनवरी से शुरू होने वाला है। इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से कई बदलाव देखने को मिलेंगे। जहां भारत की तरफ से रोहित शर्मा कोरोना काल में पहला इंटरनेशनल मैच खेलेंगे, वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर के इस मैच में खेलने की पूरी उम्मीद है। रोहित के खेलने पर सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल या हनुमा विहारी की टीम से छुट्टी होना तय है। इस बीच, कंगारू टीम के ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने कहा है कि यह देखना मजेदार होगा कि रोहित शर्मा के खेलने पर टीम इंडिया किस खिलाड़ी को बाहर करेंगे।

पाकिस्तानी फैन ने कहा- धोनी के बारे क्या कहेंगे, शोएब अख्तर के जवाब ने जीता करोड़ों लोगों दिल

नाथन लायन ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए कहा कि हम सब यह जानते हैं कि रोहित शर्मा एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं और उनके सामने गेंदबाजी करना किसी भी बॉलर के लिए आसान नहीं है। लायन ने कहा कि हमने उनके खिलाफ रणनीति बना ली है और हम यह उम्मीद करते हैं कि हम सिडनी में उन्हें जल्दी आउट करने में कामयाब रहेंगे। भारत की मेलबर्न में शानदार वापसी पर लायन ने कहा कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने एक जिम्मेदार कप्तान की भूमिका को बखूबी निभाया है।

रहाणे की तारीफ करते हुए लायन ने कहा कि, ''रहाणे एक वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं। जब वो बल्लेबाजी करते हैं तो उनका धैर्य सारी कहानी बयां करता है। इसके अलावा वो स्लेजिंग या अन्य तरह की गैरजरूरी चीजों से भी दूर रहते हैं।'' रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट में 112 और नॉटआउट 27 रनों की पारी खेली थी। एडिलेड टेस्ट टीम इंडिया ने आठ विकेट से गंवाया था। एडिलेड में टीम इंडिया दूसरी पारी में महज 36 रन बना पाई थी, जो टेस्ट क्रिकेट इतिहास में उनका सबसे कम स्कोर भी था।

डॉक्टर ने बताया, अस्पताल से कब डिस्चार्ज हो सकते हैं सौरव गांगुली

इसके अलावा कप्तान विराट भी एडिलेड टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट गए थे। ऐसे में किसी को उम्मीद नहीं थी कि रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया इतनी शानदार वापसी करेगी, लेकिन टीम ने यह कर दिखाया। रहाणे को मेलबर्न में पहली पारी में शानदार शतक जड़ने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था। इस मैच में जीतने के बाद टीम इंडिया और अजिंक्य रहाणे की तारीफ दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटरों ने की थी।