India vs Australia Mohammed Siraj sets unwanted record on ODI debut - वनडे डेब्यू में मोहम्मद सिराज के नाम दर्ज हुआ 'अनचाहा रिकॉर्ड' DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वनडे डेब्यू में मोहम्मद सिराज के नाम दर्ज हुआ 'अनचाहा रिकॉर्ड'

मोहम्मद सिराज से पहले कृष्ण घावरी ने 1975 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में 11 ओवर में 83 रन दिये थे। 

Mohammed Siraj (AP)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में मोहम्मद सिराज के लिए डेब्यू किसी दुःस्वप्न की तरह साबित हुआ। इस तेज गेंदबाज ने वनडे डेब्यू पर दूसरे नंबर सबसे ज्यादा रन दिए। उन्होंने 10 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 76 रन दिए। सिराज से पहले कृष्ण घावरी ने 1975 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में 11 ओवर में 83 रन दिये थे। 

मोहम्मद सिराज के पास ग्लैन मैक्सवेल को आउट करने के दो मौके थे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। 44वें ओवर में सिराज की एक गेंद मैक्सवेल के पैड्स पर लगी। गेंदबाज को अंपायर से सकारात्मक संकेत मिले। लेकिन मैक्सवेल रिव्यू के लिए गए और तीसरे अंपायर ने नॉट आउट दिया। गेंद ऑफ साइड के बाहर जा रही थी।

मोहम्मद सिराज ने लुटाए खूब रन, यूजर्स ने BCCI और कोहली पर निकाला गुस्सा

47वें ओवर में सिराज की गेंद पर मैक्सेवल ने ऊंचा शॉट लगाया। रोहित शर्मा ने कैच पकड़ने की भरपूर कोशिश की लेकिन वह गेंद को नहीं थाम पाए। शॉन मार्श ने 123 गेंदों पर शानदार 131 रन बनाए। इसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 298 रन बनाए। नाथन लॉयन ने भुवनेश्वर कुमार और मैच की आखिरी गेंद पर छक्का लगाया। 

भुवनेश्वर कुमार (4 विकेट) और मोहम्मद शमी (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया बड़ा स्कोर करने में कामयाब रही। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी के पांच ओवरों में महज 38 रन बनाए और चार विकेट खोए। 

VIDEO: धौनी ने फिर दिखाई बिजली-सी तेजी, हैंड्सकॉम्ब को किया चलता

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पहले वनडे में भारत को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. अब यह दूसरा मैच भारत के लिए 'करो या मरो' वाला है। अगर भारत को 3 वनडे मैचों की सीरीज में बने रहना है तो उसे यह मैच जीतना ही होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs Australia Mohammed Siraj sets unwanted record on ODI debut