फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: मैथ्यू वेड ने कहा- इन दो भारतीय गेंदबाजों के सामने बैटिंग करना काफी मुश्किल

IND vs AUS: मैथ्यू वेड ने कहा- इन दो भारतीय गेंदबाजों के सामने बैटिंग करना काफी मुश्किल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। भारत ने रविवार को इच्छा जताते हुए कहा कि सिडनी के बाद ब्रिसबेन में होने वाला टेस्ट सीरीज का चौथा...

IND vs AUS: मैथ्यू वेड ने कहा- इन दो भारतीय गेंदबाजों के सामने बैटिंग करना काफी मुश्किल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 03 Jan 2021 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। भारत ने रविवार को इच्छा जताते हुए कहा कि सिडनी के बाद ब्रिसबेन में होने वाला टेस्ट सीरीज का चौथा मैच भी सिडनी में ही होना चाहिए। टीम इंडिया ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि वो क्वीन्सलैंड में क्वारंटाइन के कड़े नियमों के कारण ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती है और इसके बजाय सिडनी में ही लगातार दो मैच खेलने के लिए तैयार है। इस पर कंगारू टीम के विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने कहा कि सीरीज तय शेड्यूल के हिसाब से ही होनी चाहिए। एएनआई से बात करते हुए वेड ने इस दौरान उन दो भारतीय गेंदबाजों के भी नाम बताए हैं जिनके खिलाफ उन्हें खेलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

गावस्कर ने बताया, इस वजह से फॉर्म से जूझ रहे हैं मयंक अग्रवाल

वेड ने कहा कि भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा और ऑफ स्पिनर आर अश्विन के खिलाफ खेलना बिल्कुल भी आसान नहीं है। यहां उनसे भारतीय तेज गेंदबाजों को लेकर सवाल किया गया था, लेकिन उन्होंने किसी फास्ट बॉलर की जगह टीम इंडिया के दो प्रमुख गेंदबाजों के नाम लिए। अश्विन का टेस्ट सीरीज में अब तक प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और उन्होंने इस दौरान 10 विकेट अपने नाम किए हैं। इसमें कंगारू टीम के बल्लेबाजी प्रमुख स्टीव स्मिथ और मार्नुस लाबुशेन के कीमती विकेट भी शामिल हैं।

वेड ने यहां दोनों स्पिनरों की तारीफ करते हुए कहा कि उन दोनों ने मेलबर्न में काफी शानदार गेंदबाजी की, जहां विकेट में काफी स्पिन और बाउंस था। हमने उनसे ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की थी। उन्होंने आगे कहा कि स्टीव स्मिथ अश्विन के खिलाफ पहले भी खेले हैं और काफी सफल भी रहे हैं। स्टीव स्मिथ की वर्तमान फॉर्म पर वेड ने कहा कि वो अगले मैचों में अच्छी बल्लेबाजी करते नजर आएंगे।

क्यों टीम इंडिया की चाहत के उलट ब्रिसबेन में खेलना चाहते हैं वेड

ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेलने को लेकर वेड ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गर्मियों के शुरू में जो कार्यक्रम तय किया था, वह उस पर अडिग हैं और इसलिए हमें गाबा में खेलने की पूरी उम्मीद है। यह सच्चाई छिपी नहीं है कि हम गाबा में खेलना पसंद करते हैं। वेड ने कहा कि वहां क्वारंटाइन के कड़े नियम और सख्त कोविड-19 प्रोटोकॉल होगा लेकिन हम अधिक बलिदान और अधिक चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें