फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटind vs aus: विराट कोहली के नाम खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले एशियाई कप्तान बने

ind vs aus: विराट कोहली के नाम खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले एशियाई कप्तान बने

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia test series) के बीच जारी चार मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में जीत दर्ज करके टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने सोमवार को एडिलेड ओवल टेस्ट 31...

ind vs aus: विराट कोहली के नाम खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले एशियाई कप्तान बने
लाइव हिन्दुस्तान टीम,एडिलेडMon, 10 Dec 2018 02:57 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia test series) के बीच जारी चार मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में जीत दर्ज करके टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने सोमवार को एडिलेड ओवल टेस्ट 31 रनों से जीत कर ये बढ़त दर्ज की। ये जीत टीम इंडिया और कप्तान विराट कोहली के लिए कई मायनों में बहुत खास है। भारतीय कप्तान विराट के नाम इस जीत के बाद एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। विराट ने भारत ही नहीं एशिया के सभी कप्तानों को पीछे छोड़ दिया है।

Day-1 के मैच अपडेट के लिए यहां क्लिक करें...

Day-2 के मैच अपडेट के लिए यहां क्लिक करें...

Day-3 के मैच अपडेट के लिए यहां क्लिक करें...

Day-4 के मैच अपडेट के लिए यहां क्लिक करें...

Day-5 के मैच अपडेट के लिए यहां क्लिक करें...

अपनी कप्तानी में टीम को दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट जीत दिलाने वाले विराट कोहली पहले एशियाई कप्तान हो गए हैं। भारत ने इस सीजन दक्षिण अफ्रीका दौरे पर एक टेस्ट जीता था, इसके बाद इंग्लैंड दौरे पर भी टीम ने एक टेस्ट में जीत दर्ज की थी और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का पहला मैच जीत लिया है। इससे पहले महेंद्र सिंह धौनी समेत कोई भी एशियाई कप्तान ये कारनामा नहीं कर सका है। इसके अलावा टीम इंडिया के नाम भी एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

INDvAUS: ऐतिहासिक जीत के बाद जानिए कप्तान विराट कोहली ने क्या कहा

ind vs aus: जानिए टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत की 5 बड़ी बातें

टीम इंडिया एशिया की पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने एक ही कैलेंडर ईयर में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की धरती पर टेस्ट मैच में जीत दर्ज की है। भारत ने पहली पारी में 250 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 235 रनों पर सिमट गई। भारत ने दूसरी पारी में 307 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 323 रनों का लक्ष्य दिया और फिर कंगारुओं को 291 रनों पर समेट कर ये ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें