फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटind vs aus odi series: धौनी की इस गलती से टीम इंडिया गंवा सकती थी मैच- देखें video

ind vs aus odi series: धौनी की इस गलती से टीम इंडिया गंवा सकती थी मैच- देखें video

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड वनडे मैच छह विकेट से जीता। इस मैच में कप्तान...

ind vs aus odi series: धौनी की इस गलती से टीम इंडिया गंवा सकती थी मैच- देखें video
लाइव हिन्दुस्तान टीम,एडिलेडWed, 16 Jan 2019 01:38 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड वनडे मैच छह विकेट से जीता। इस मैच में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सेंचुरी जड़ी, जबकि महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) ने फिनिशर की भूमिका निभाते हुए मैच में जीत दिलाई। धौनी ने इस दौरान एक ऐसी गलती की, जिसके चलते टीम इंडिया मैच गंवा भी सकती थी। अंपायर ने धौनी की इस गलती को नजरअंदाज कर दिया और भारत ने मैच जीत लिया।

भारतीय पारी का 45वां ओवर नाथन लायन फेंक रहे थे, इसी ओवर में धौनी ने सिंगल रन के लिए एक शॉट खेला और रन पूरा किए बिना ही लौट गए। अगर अंपायर ने धौनी की इस गलती को नोटिस कर लिया होता, तो टीम इंडिया को पांच रन पेनल्टी के देने पड़ जाते। भारत ने चार गेंद शेष रहते मैच जीता था, ऐसे में पांच रन एक्स्ट्रा देना टीम को हार की तरफ ढकेल सकता था।

ind vs aus odi series: मैच के बाद अनुष्का ने विराट के चेहरे के साथ किया ये, देखें वीडियो

AUSvsIND: दिनेश कार्तिक को मैच फिनिशर के रूर में तैयार कर रहा है भारत

हालांकि ऐसा हुआ नहीं और टीम इंडिया ने मैच अपने नाम कर लिया। धौनी के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि धौनी रन लेने के लिए भागे तो लेकिन नॉन स्ट्राइर एंड पर रन पूरा नहीं किया। क्रीज के पार ना खुद पहुंचे और ना ही बैट रखा। आईसीसी के नियम के मुताबिक अगर कोई बल्लेबाज ये गलती करता है, तो टीम को पांच रन की पेनल्टी होती है।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 50 ओवर में 9 विकेट पर 298 रन बनाए। शॉन मार्श ने 131 रनों की शानदार पारी खेली। जवाब में भारत ने चार गेंद शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया। विराट ने 104 और महेंद्र सिंह धौनी ने नॉटआउट 55 रन की पारी खेली। धौनी ने छक्का मारकर पहले स्कोर बराबर कराया और फिर सिंगल लेकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

सीरीज का आखिरी वनडे मैच 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाना है। भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी, जबकि तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें