DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019; INDvsAUS: शोएब अख्तर ने की विजेता की भविष्यवाणी

ICC World Cup 2019: शोएब अख्तर ने कहा कि विराट कोहली और उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह पराजित करेगी। 

shoaib akhtar  getty images

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC world Cup 2019) के रविवार को ओवल में खेले जा रहे मैच में कौन विजेता होगा, इसकी भविष्यवाणी की है। शोएब ने कहा कि विराट कोहली और उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह पराजित करेगी। 

अपने अधिकृत यू ट्यूब चैनल में शोएब अख्तर ने कहा, 'भारत की जीतने की संभावना ज्यादा है, इसलिए नहीं कि मैं कह रहा हूं बल्कि इसलिए क्योंकि गेंदबाजी में भारत के पास अच्छा संतुलन है। उनके पास अच्छे स्पिनर हैं और अच्छे तेज गेंदबाज हैं।'

ICC CWC 2019: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने तोड़ा सचिन का विश्व रिकॉर्ड

शोएब अख्तर ने कहा, 'जब स्विंग की बात आती है तो भारत के पास भारत के पास ज्यादा अस्त्र-शस्त्र हैं। भारतीय गेंदबाज दबाव झेलना जानते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि रविवार को भारत पर कोई दबाव नहीं होगा। दबाव ऑस्ट्रेलिया पर होगा। भारत इस मैच में फेवरिट होगी। क्योंकि उनके पास बेहतरीन स्पिनर हैं। यदि टीम में शमी खेलते हैं तो भारतीय टीम अपराजेय होगी।'

बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने केनिंग्स्टन ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। दो बार की चैंपियन भारतीय टीम और पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बीच यह हाईप्रोफाइल मुकाबला माना जा रहा है। आईसीसी की मनाही के बाद विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी इस मैच में अलग तरह के ग्लव्स पहनकर उतरेंगे। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछला मैच जीत चुकी टीम इंडिया के कप्तान बिना किसी बदलाव के ही इस मैच में भी उतरेंगे। उन्होंने पिच को बल्लेबाजी के लिहाज से अहम बताया। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने भी कहा कि पिच को देखते हुए वह भी पहले बल्लेबाजी का फैसला करते। उन्होंने भी इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs Australia ICC World Cup 2019 pakistan former cricketer Shoaib Akhtar predicts the winner