DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: भारत के खिलाफ ये कंगारू खिलाड़ी हो सकता है प्लेइंगXI से बाहर

INDvsAUS: अगर नाथन कूल्टर नाइल को भारत के खिलाफ मैच के दौरान आराम दिया जाता है तो जेसन बेहरनडोर्फ और केन रिचर्डसन में से किसी को मौका मिल सकता है।

 nathan coulter-nile  ap

वेस्टइंडीज के खिलाफ 92 रन की अपनी सर्वश्रेष्ठ और मैच विजयी पारी खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल ने कहा है कि यदि भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले विश्वकप (ICC World Cup 2019) मुकाबले में उन्हें आराम दिया जाता है तो इस पर उन्हें कोई हैरानी नहीं होगी। कूल्टर नाइल को विश्वकप के दो मुकाबलों में अबतक कोई विकेट नहीं मिल पाया है, हालांकि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 60 गेंदों में 92 रन बनाकर टीम के लिए महत्वपूर्ण पारी खेली थी। उनकी पारी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया ने खराब शुरुआत से उबरकर 288 रन बनाए थे और मैच जीता था। 

कूल्टर नाइल की यह पारी विश्वकप में आठवें नंबर की बल्लेबाज की सर्वश्रेष्ठ पारी थी। लेकिन उन्हें लगता है कि उनकी खराब गेंदबाजी के चलते उन्हें प्लेइंग इलेवन से हटाया जा सकता है। कूल्टर नाइल ने कहा, “हमारे पास टीम में दो विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज हैं, मेरा टीम में चयन रन बनाने के लिए नहीं हुआ है। रन बनाने का काम शीर्ष क्रम का है, इसलिए मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर अगले मैच के लिए मुझे टीम से बाहर रखा जाए। मुझे टीम में विकेट लेने के लिए शामिल किया गया है और मैं दो मैचों में अबतक कोई विकेट नहीं ले पाया हूं।” 

CWC 2019: विराट-धौनी के स्कूल की मिट्टी पहुंची लंदन, वजह है बेहद खास

कूल्टर नाइल ने विंडीज के खिलाफ स्टीवन स्मिथ के साथ मिलकर 102 रन की साझेदारी की थी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम के पास कई तेज गेंदबाज हैं और कूल्टर नाइल को उनसे कड़ी प्रतिस्पर्धा मिल सकती है। उन्होंने कहा, “मुझे प्रतिस्पर्धा वाकई पसंद है। मुझे लगता है कि स्पर्धा होनी चाहिए लेकिन यह तब अच्छा नहीं होगा जब हमारे पास कोई ऐसा ना हो जो हमें बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करें, इसलिए मुझे यह पसंद है।”     

ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान एलेक्स कैरी ने कूल्टर नाइल की बल्लेबाजी क्षमताओं की तारीफ की है। उन्होंने कहा, “कूल्टर नाइल के पास गेंद पर अच्छे प्रहार करने की क्षमता है। मैंने इसे कई बार देखा है। आप का कोई दिन बहुत अच्छा होता और आप बड़ी पारी खेल जाते हैं, कूल्टर नाइल ने उस दिन ऐसा ही किया।”    

 

ICC CWC 2019: विश्व कप में भारत पर हावी रहा है ऑस्ट्रेलिया, टॉस की होगी अहम भूमिका 

अगर कूल्टर नाइल को भारत के खिलाफ मैच के दौरान आराम दिया जाता है तो जेसन बेहरनडोर्फ और केन रिचर्डसन में से किसी को मौका मिल सकता है। बेहरनडोर्फ इसी वर्ष मार्च में भारत के खिलाफ पिछले दो मैचों में विकेट लेने में असफल रहे थे जबकि रिचर्डसन ने भारत के खिलाफ 13 मैचों में छह विकेट लिए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs Australia ICC World Cup 2019 Nathan Coulter Nile not certain of place for India game