फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: वनडे सीरीज गंवाने के बाद कैसे की भारत ने वापसी, केएल राहुल ने बताया

IND vs AUS: वनडे सीरीज गंवाने के बाद कैसे की भारत ने वापसी, केएल राहुल ने बताया

लिमिटेड ओवरों के उपकप्तान केएल राहुल ने भारत की शानदार वापसी का राज खोलते हुए कहा कि पहले दो वनडे हारने के बाद उन्होंने बाकी मैच नई सीरीज की तरह लिए। भारत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे की निराशाजनक शुरुआत करते...

IND vs AUS: वनडे सीरीज गंवाने के बाद कैसे की भारत ने वापसी, केएल राहुल ने बताया
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 09 Dec 2020 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

लिमिटेड ओवरों के उपकप्तान केएल राहुल ने भारत की शानदार वापसी का राज खोलते हुए कहा कि पहले दो वनडे हारने के बाद उन्होंने बाकी मैच नई सीरीज की तरह लिए। भारत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे की निराशाजनक शुरुआत करते हुए पहले दो वनडे और सीरीज गंवा दी थी। इसके बाद तीसरा वनडे और शुरुआती दो टी-20 मैच जीतकर टी-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की। राहुल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया आकर दो मैच हारने के बाद वापसी करना आसान नहीं होता। पहले दो वनडे के बाद हमने यही बात की कि बाकी चार मैचों को नई सीरीज की तरह लेकर सभी जीतने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने इस सीरीज को चुनौतीपूर्ण बताते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने खेल के हर विभाग में भारत की परीक्षा ली। राहुल ने कहा कि वनडे और टी-20 सीरीज हमारे लिए सबक की तरह रही। हमें खेल के हर विभाग में चुनौती मिली लेकिन एक-एक ईकाई की तरह एकजुट रहे और एक दूसरे पर भरोसा रखा। उन्होंने बीसीसीआई के ट्विटर हैंडिल पर डाले वीडियो में कहा कि उम्मीद है कि आगे भी हम बेहतर प्रदर्शन बरकरार रखेंगे। टी-20 में 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' रहे हार्दिक पांड्या ने कहा  कि मैं यह पुरस्कार अपने बेटे और अपने परिवार के नाम करना चाहूंगा जो हमेशा मेरा साथ बने रहे।

ICC टी-20 रैंकिंग में केएल राहुल-विराट कोहली को मिला जबरदस्त फायदा, जानें कौन किस नंबर पर पहुंचा

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि हम सीरीज जीत सके जिसमें जीत व्यक्तिगत प्रदर्शन से नहीं टीम प्रयासों से मिली। हार्दिक ने वनडे में 210 और टी-20 में 78 रन बनाए। उन्होंने तीसरे वनडे से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले टी नटराजन की तारीफ करते हुए कहा  कि नटराजन का खास तौर पर जिक्र करूंगा। इतनी मेहनत के बाद यहां तक पहुंचा है और उसका सफर शानदार रहा है। लोग उससे प्रेरणा ले सकते हैं। उसकी कामयाबी बताती है कि खुद पर भरोसा रखने से कुछ भी हासिल किया जा सकता है।

वॉशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन और मनीष पांडे इस सीरीज के बाद भारत लौट आएंगे जो 17 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं। सुंदर ने कहा कि मैं ऑस्ट्रेलिया में देश के लिए अच्छा खेलना चाहता था। दो मैच जीतने की खुशी है। हमने तीसरे वनडे और टी-20 में अच्छा प्रदर्शन किया। सैमसन ने कहा कि इतने लंबे समय तक घर से दूर रहना कठिन था लेकिन सभी ने साहस का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि पहले दो वनडे हारने के बाद इस तरह वापसी करना शानदार था। आईपीएल जैसे चुनौतीपूर्ण टूर्नामेंट के बाद इस तरह का प्रदर्शन सराहनीय है।

स्लो ओवर रेट के लिए टीम इंडिया पर लगा जुर्माना, विराट ने स्वीकारी सजा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें