फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: आर अश्विन के खिलाफ स्लेजिंग करने पर ग्रेग चैपल ने टिम पेन को फटकारा

IND vs AUS: आर अश्विन के खिलाफ स्लेजिंग करने पर ग्रेग चैपल ने टिम पेन को फटकारा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला गया बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा मुकाबला ड्रॉ रहा था। मैच के पांचवें दिन टीम इंडिया एक समय पांच विकेट गंवाकर मुबीबत में नजर आ रहा था, लेकिन फिर हनुमा विहारी...

IND vs AUS: आर अश्विन के खिलाफ स्लेजिंग करने पर ग्रेग चैपल ने टिम पेन को फटकारा
r ashwin tim paine photo-afp
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 16 Jan 2021 04:58 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला गया बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा मुकाबला ड्रॉ रहा था। मैच के पांचवें दिन टीम इंडिया एक समय पांच विकेट गंवाकर मुबीबत में नजर आ रहा था, लेकिन फिर हनुमा विहारी और ऑफ स्पिनर आर अश्विन के बीच 62 रनों की नॉटआउट साझेदारी हुई और टीम ने मैच को ड्रॉ कराने में सफलता पाई। इन दोनों बल्लेबाजों ने लगभग 40 ओवरों से ज्यादा बल्लेबाजी कर मैच ड्रॉ कराया। एक समय ऐसा भी आया, जब ऑस्ट्रेलिया कप्तान टिम पेन अश्विन के आउट न होने पर विकेट के पीछे से उनको भला-बुरा कहते भी नजर आए। मैच के बाद उन्हें इस बात के लिए काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा। इस पर पूर्व कंगारू कप्तान ग्रेग चैपल ने उन्हें सलाह दी है। 

'सिडनी मॉर्निग हेराल्ड' से बात करते हुए ग्रेग चैपल ने कहा कि यह मेजबान देश की जिम्मेदारी बनती है कि वे मेहमान का सम्मान करें। अगर खिलाड़ी मेहमानों का शब्दों और स्लेजिंग के जरिए अपमान करते हैं, तो फिर दर्शकों को भी लगता है कि वे ऐसा कर सकते हैं। अगर खिलाड़ी एक दूसरे का सम्मान करते हैं तो फिर दर्शक भी खिलाड़ियों का सम्मान करते हैं।

ग्रेग चैपल ने आगे कहा कि खिलाड़ियों को बल्ले और गेंद के साथ अपनी बात कहनी चाहिए और लोगों को प्रभावित करना चाहिए। चैपल ने पेन को सम्बोधित करते हुए लिखा, मैं एक कप्तान होने के नाते आपसे गुजारिश करता हूं कि आप बल्ले और अपनी कीपिंग के साथ बेहतर उदाहरण पेश करें क्योंकि आपको लाखों बच्चे फॉलो करते हैं। आप उनके लिए स्पोर्टिग हीरो हैं और अगर आपका व्यवहार अनुचित है तो फिर उन्हें भी लगेगा कि यही मैदान में जायज होता है।