DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsAUS 1st T20:आखिरी गेंद पर हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट से दर्ज की जीत

glen maxwell photo-ht

1 / 6glen maxwell photo-ht

jaspreet bumrah photo-ht

2 / 6jaspreet bumrah photo-ht

yuzvendra chahal photo-ht

3 / 6yuzvendra chahal photo-ht

glenn maxwell photo-ht

4 / 6glenn maxwell photo-ht

glen maxwell photo-ht

5 / 6glen maxwell photo-ht

india vs austalia first t20 live updates photo-ht

6 / 6india vs austalia first t20 live updates photo-ht

PreviousNext

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां खेले गए पहले टी-20 क्रिकेट मैच में भारत को तीन विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को सात विकेट पर 126 रन पर रोक दिया और फिर निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लैन मैक्सवेल ने सर्वाधिक 56, डी आर्की शॉर्ट ने 37 और अपना पदार्पण मैच खेल रहे पीटर हैंड्सकोंब ने 13 रन बनाए। पैट कमिंस और झाए रिचर्डसन ने नाबाद रहते हुए सात-सात रन बनाए। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन और युजवेंद्र चहल तथा क्रुणाल पांड्या ने एक-एक विकेट लिए।  

SCORECARD के लिए यहां क्लिक करें-

INDIA vs AUSTRALIA FIRST T20 UPDATES-

10:18 PM: आखिरी ओवर में ऑस्‍ट्रेलिया को जीत के लिए 14 रन की जरूरत थी। आखिरी ओवर की चार गेंद पर मुकाबला भारत के पक्ष में आता दिख रहा था लेकिन आखिरी दो गेंद पर 6 रन बटोरकर ऑस्ट्रेलिया ने भारत से यह मैच छीन लिया।

10:09 PM: हैंड्सकॉम्‍ब को पवेलियन भेजने के अगली ही गेंद पर बुमराह ने नाइल को बोल्‍ड करके ऑस्‍ट्रेलिया को सातवां झटका दे दिया।

10:05 PM: बुमराह ने हैंड्सकॉम्‍ब को धोनी के हाथों कैच करवाकर ऑस्‍ट्रेलिया को छठा झटका दे दिया। बुमराह की छोटी गेंद पर हैंड्सकॉम्‍ब का उपरी किनारा लगा और गेंद हवा में चली गई।

9:55 PM: मेहमान टीम अभी शॉर्ट के झटके से बाहर निकली भी नहीं थी कि क्रुणाल ने टर्नर को बोल्‍ड करके ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को पांचवां झटका दे दिया। मुकाबले में अभी भी भारत की उम्‍मीदें बनी हुई हैं। 

9:50 PM: क्रीज पर जम चुके डी शॉर्ट रन आउट हो गए हैं।

9:42 PM: भारत को मैक्सवेल के रूप में बड़ा विकेट मिला है पर इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया की स्थिति काफी मजबूत है।

9:38 PM: ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ पहले मैच में शानदार फिफ्टी जड़ी है।

9:30 PM: 12 ओवर का खेल हो चुका है। ऑस्‍ट्रेलिया ने दो विकेट के नुकसान पर 79 रन बना लिए हैं। मैक्‍सवेल 48 और शॉर्ट 30 रन बनाकर खेल रहे हैं।

9:20 PM: ऑस्ट्रेलिया ने 8वें ओवर में 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया है।

9:12 PM: ऑस्ट्रेलिया टीम तेजी के साथ 50 रन की ओर बढ़ रही है। इसमें ज्यादातर कमाल मैक्सवेल का है। उन्होंने अब तक 14 गेंदों पर 28 रनों की तेजतर्रार पारी खेली है।

9:05 PM: दो विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए मैक्सवेल ने आते ही भारतीय गेंदबाजों की खबर लेना शुरू कर दी। उन्होंने अभी तक चार चौकों की मदद से 16 रन बनाए हैं।

9:00 PM: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा विकेट झटकते हुए कप्तान आरोन फिंच को पवेलियन भेजा।

8:54 PM: भारत को दूसरे ओवर में ही पहली सफलता मिल गई है जब स्टॉयनिस जल्दबाजी में रन आउट हो गए।

8:48 PM: ऑस्ट्रेलिया टीम भारत से मिले 127 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी है। भारतीय गेंदबाजी आक्रमण पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं। 

8:42 PM: विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धौनी ने इस मैच में 37 गेंद पर 29 रनों की धीमी पारी खेली।

8:35 PM: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 127 रन का टारगेट रखा है।

8:18 PM: भारत के विकेट गिरने का नाम नहीं ले रहा है। इस कड़ी में ताजा नाम तेज गेंदबाज उमेश यादव का जुड़ा है। उमेश 2 बनाकर आउट हुए।

8:11 PM: भारत के 100 रन पूरे ही हुए थे कि क्रुणाल पांड्या ने पुल करने के चक्कर में मैक्‍सवेल को आसान सा कैच थमा दिया। उन्होंने मात्र 1 रन बनाया। 

8:00 PM: केएल राहुल के झटके से अभी भारत बाहर निकला भी नहीं था कि दो रन बाद ही दिनेश कार्तिक के रूप में भारत को पांचवां झटका लग गया। 94 रन पर आधी भारतीय टीम पवेलियन लौटे गई है।

7:54 PM: भारत को जल्द ही चौथा झटका लगा जब शानदार बल्लेबाजी कर रहे केएल राहुल फिफ्टी जड़ने के बाद आउट हो गए। 

7:48 PM: 10वें ओवर में भारत को पंत के रूप में तीसरा झटका लगा है। केएल राहुल और पंत के बीच यहां आपसी तालमेल की कमी दिखी और भारत ने तीसरा विकेट खो दिया।

7:41 PM:  लेग स्पिनर एडम जांपा ने अपने ओवर की चौथी गेंद पर भारतीय कप्‍तान कोहली को नाइल के हाथों कैच करवाकर उनकी पारी को 24 रन पर रोक दिया।

7:33 PM: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। विराट कोहली ने टी-20 में मेहमान टीम के खिलाफ 500 रन पूरे कर लिए हैं। 

7:30 PM:  कप्तान कोहली और राहुल शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारतीय टीम के 50 रन पूरे हो गए हैं।

7:22 PM: भारतीय टीम ने पहला विकेट खोने के बाद तेज बल्लेबाजी की है। क्रीज पर इस समय लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली मौजूद हैं।

7:13 PM: भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। जेसन बेहरनडॉर्फ ने तीसरे ओवर में भारत को पहला और बड़ा झटका दे दिया। जेसन ने रोहित शर्मा को एडम जंपा के हाथों कैच करवा दिया।

7:00 PM: मैच शुरू हो गया है। भारत की सलामी जोड़ी क्रीज पर उतर चुकी है।

6:55 PM: दोनों टीमों का राष्ट्रगान शुरू हो गया है।

6:50 PM: यह देखना शानदार होगा कि युवा मयंक अपने डेब्यू मैच में किस तरह का खेल दिखाते हैं।

6:35 PM:

 6:30 PM: ऑस्ट्रेलिया टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 

6:25 PM: मयंक मारकंडे को इस मैच में डेब्यू करने का मौका मिला है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs australia first t20 live from Dr Y S Rajasekhara Reddy ACA VDCA Cricket Stadium Visakhapatnam live scorecard streaming and live match updates