फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटभारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव! तीसरे टेस्ट पर छाया संकट

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव! तीसरे टेस्ट पर छाया संकट

सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 से 5 मार्च के बीच धर्मशाला में खेला जाना है, मगर यहां हाल ही में हुए नवीकरण के बाद यह मैदान इंटरनेशनल मैच का आयोजन करने के लिए फिट नहीं माना जा रहा है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव! तीसरे टेस्ट पर छाया संकट
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 11 Feb 2023 07:53 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैच की टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव होने की संभावना है। दरअसल, सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 से 5 मार्च के बीच धर्मशाला के एचपीसीए यानि हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है, मगर यहां हाल ही में हुए नवीकरण के बाद यह मैदान इंटरनेशनल मैच का आयोजन करने के लिए फिट नहीं माना जा रहा है। ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड के विशेषज्ञों की टीम द्वारा किए जाने वाले मैदान के निरीक्षण के परिणाम के आधार पर बीसीसीआई अगले कुछ दिनों में अंतिम निर्णय लेगा। बीसीसीआई ने पहले ही बैक-अप वेन्यू को शॉर्टलिस्ट कर लिया है, लेकिन इसकी घोषणा केवल तभी की जाएगी जब धर्मशाला से मेजबानी छिनेगी।

रविंद्र जडेजा को महान बनाते हैं ये आंकड़े, बेन स्टोक्स और शाकिब अल हसन जैसे हरफनमौलों के छूट जाएंगे पसीने

बात बैकअप वेन्यू की करें तो बताया जा रहा है कि तीसरे टेस्ट के लिए विशाखापत्तनम, राजकोट, पुणे और इंदौर को शॉर्ट लिस्ट किया गया है। अगर बोर्ड के विशेषज्ञों द्वारा धर्मशाला का मैदान निरिक्षण के दौरान फेल होता है तो इन मैदानों पर तीसरे टेस्ट को शिफ्ट किया जा सकता है।

WPL 2023: महिला आईपीएल में इस नाम से जानी जाएगी लखनऊ फ्रेंचाइजी, किया कोचिंग स्टाफ का खुलासा

धर्मशाला के इस मैदान पर आखिरी इंटरनेशनल मैच पिछले साल फरवरी में भारत और श्रीलंका के बीच टी20 प्रारूप में केला गया था। तब से इस मैदान पर कोई क्रिकेट नहीं खेला गया है क्योंकि एचपीसीए ने आउटफील्ड को रिले करने और एक नई जल निकासी प्रणाली को फिट करने का फैसला किया है। यह समझा जाता है कि आउटफील्ड अभी भी तैयार नहीं है, और एक गंजे पैच के साथ बीच-बीच में है जहां घास का आवरण अभी तक पकड़ में नहीं आया है।

मुश्किल पिच पर रोहित शर्मा का ये जज्बा विक्रम राठौड़ को आया पसंद, बैटिंग कोच ने कहा- 'वह आसानी से रन बटोरते हैं लेकिन...'

बता दें, चार मैच की इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में जारी है। इस टेस्ट मैच के पहले दो दिन भारत के नाम रहे। मेहमान ऑस्ट्रेलिया को 177 रनों पर ढेर करने के बाद टीम इंडिया ने पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 321 रन बना लिए हैं। भारत अब कंगारुओं पर 144 रनों की बढ़त बना चुका है। 

सीरीज का दूसरा टेस्ट दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में तो आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।