फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपूर्व कोच की न्यूजीलैंड टीम को खास सलाह, अगर विराट को रखना है शांत तो करिए ये काम

पूर्व कोच की न्यूजीलैंड टीम को खास सलाह, अगर विराट को रखना है शांत तो करिए ये काम

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन ने अपनी टीम को सलाह देते हुए कहा है कि भारत के आगामी न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली और रोहित शर्मा को रोकना अहम होगा। हेसन ने कहा है कि विराट को अगर शांत रखना है तो...

पूर्व कोच की न्यूजीलैंड टीम को खास सलाह, अगर विराट को रखना है शांत तो करिए ये काम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 15 Nov 2018 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन ने अपनी टीम को सलाह देते हुए कहा है कि भारत के आगामी न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली और रोहित शर्मा को रोकना अहम होगा। हेसन ने कहा है कि विराट को अगर शांत रखना है तो उन्हें शुरुआती 10-15 गेंदों में रोकने की जरूरत है और रोहित को रोकने के लिए शुरुआत से ही आक्रामक होना होगा। यह दोनों खिलाड़ी सीमित ओवरों में भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ की हड्डी हैं। अगर इन्हें विपक्षी टीम शांत रख पाती है तो भारत परेशानी में आ सकता है।

 वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने हेसन के हवाले से लिखा है, 'अहम बात यह है कि अगर आप विराट कोहली को शुरुआती 10-15 गेंदों पर रोक सकते हैं तो वह रन बनाने के लिए जोखिम उठाएंगे और वहां आपको मौका मिलेगा। न्यूजीलैंड के पूर्व कोच ने कहा, “आप ऐसा कैसे करेंगे यह विकेट पर निर्भर करता है। लेकिन अगर आप कोई जादुई फॉर्मूला निकालते हैं तो मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि यह पूरे विश्व में तुरंत फैलेगा।”हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के कोच नियुक्त किए गए हेसन ने कहा है कि किवी टीम को रोहित के खिलाफ भी रणनीति की जरूरत है। 

IPL 2019:मुंबई इंडियंस ने 18 प्लेयर्स को किया रिटेन, इन 10 पर गिरी गाज

उन्होंने कहा, “रोहित इस समय शानदार फॉर्म में हैं और उनकी यह फॉर्म काफी लंबे समय से जारी है। रोहित के बारे में खास बात यह है कि एक बार वह अगर सेट हो गए और अपनी लय में आ गए तो वह गेंदबाजों पर खतरनाक तरीके से हावी होते हैं। नई गेंद संभालने वाले गेंदबाजों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वह रोहित पर अटैक करें चाहें वह स्विंग से करें या कुछ अलग करके।”

न्यूजीलैंड ने भारत को 2014 में अपने घर में 4-0 से मात दी थी। तब हेसन किवी टीम के कोच थे। हेसन ने इस बार कहा है कि न्यूजीलैंड टीम 3-2 से सीरीज अपने नाम करेगी। उन्होंने कहा, “पिछली बार हमने सीरीज 4-0 से जीती थी जिसमें एक मैच टाई रहा था। मुझे लगता है कि इस बार न्यूजीलैंड टीम 3-2 से जीतेगी। यह कड़ी सीरीज होगी।”

T20WC INDvsIRE: जीतने पर भारत को मिलेगा सेमीफाइनल का टिकट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें