फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसाक गुरुवार को रचेंगी इतिहास, बनेंगी टेस्ट क्रिकेट की पहली महिला अंपायर

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसाक गुरुवार को रचेंगी इतिहास, बनेंगी टेस्ट क्रिकेट की पहली महिला अंपायर

क्लेयर पोलोसाक गुरुवार से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जाने वाले पुरुषों के टेस्ट मैच में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला बनेंगी। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स की 32 साल की पोलोसाक...

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसाक गुरुवार को रचेंगी इतिहास, बनेंगी टेस्ट क्रिकेट की पहली महिला अंपायर
Mohan Kumarएजेंसी,नई दिल्लीWed, 06 Jan 2021 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

क्लेयर पोलोसाक गुरुवार से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जाने वाले पुरुषों के टेस्ट मैच में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला बनेंगी। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स की 32 साल की पोलोसाक मैच में चौथे अंपायर की भूमिका में होंगी। वह इससे पहले मेन्स वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला अंपायर बनने की उपलब्धि हासिल कर चुकी हैं। उन्होंने 2019 में नामीबिया और ओमान के बीच वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिवीजन दो के मैच में अंपायरिंग की थी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में दो पूर्व तेज गेंदबाज पॉल रिफेल और पॉल विल्सन मैदानी अंपायर की भूमिका निभाएंगे जबकि ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड तीसरे (टेलीविजन) अंपायर होंगे। डेविड बून मैच रेफरी होंगे। टेस्ट मैचों के लिए आईसीसी के नियमों के अनुसार, चौथे अंपायर को घरेलू क्रिकेट बोर्ड द्वारा अपने आईसीसी अंपायरों के इंटरनेशनल पैनल में से नियुक्त किया जाता है।

पोलोसाक इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया में 2017 में पुरुषों के घरेलू लिस्ट ए मैच में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला हैं। चौथा अंपायर का काम मैदान में नई गेंद लाना, अंपायरों के लिए ड्रिंक ले जाना, लंच और चाय के दौरान पिच की देखभाल और लाईटमीटर से रोशनी की जांच करने जैसी चीजें शामिल हैं। किसी परिस्थिति में मैदानी अंपायर के हटने के बाद तीसरे अंपायर को मैदान में सेवाएं देनी होती हैं जबकि चौथे अंपायर को टेलीविजन अंपायर की भूमिका निभानी होती है।

INDvAUS: कब,कहां, कैसे देखें 3rd टेस्ट की लाइव स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट

epaper